Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद: भाजपाइयों की स्वयंभू स्मार्ट सिटी में कूड़ा घर में तब्दील हुआ साइकिलिंग ट्रैक : सुमित गौड़

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने एक बार फिर भाजपा सरकार की स्वयंभू स्मार्ट सिटी के विकास पर सवालिया निशान लगाते हुए सेक्टर-15-16 की डिवाईडिंग रोड के निर्माण में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुुमित गौड़ ने कहा कि स्मार्ट सिटी की इस सडक़ के सथ बने साइकिल ट्रैक व पार्क पूरी तरह से जंगल और कूड़े के ढेर में तब्दील हुई पड़ी है, लेकिन प्रशासन व सरकार के नुमाइंदे पूरी तरह से आंखें मूंदे हुए है। गौड़ ने कहा कि इस सडक़ के निर्माण पर करोड़ों रूपए खर्च किए गए, लेकिन इसे देखकर प्रतीत होता है कि इस सडक़ के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है क्योंकि इस सडक़ के साईडों में घास लगाने के लिए लगभग 28 लाख रूपए का बजट रखा गया है, लेकिन यहां घास नहीं है बल्कि जंगल बन गया है।

यहां बनाया गया साइकिलिंग ट्रैक एवं पार्क भी कूड़े के ढेर में तब्दील है, यहां इतना कूड़ा है, जिसके चलते लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सुमित गौड़ ने भाजपाईयों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग करोड़ लगाकर दस करोड़ कमाने का काम कर रहे है, इन्हें जनता की सुविधाओं से कोई लेना देना नहीं है बल्कि यह ए.सी. कमरों में बैठकर कागजों में विकास का मसौदा तैयार करके लोगों को गुमराह करने में लगे है। श्री गौड़ ने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय राज्यमंत्री तथा फरीदाबाद के विधायक ने सार्वजनिक किया था कि स्मार्ट सिटी में सडक़ें चकाचक है, क्या यही विकास है, सडक़ों मेें गढ्ढे है, लोगों को पानी नहीं मिल रहा, सीवरेज का पानी सडक़ों पर है, क्या यही स्मार्ट सिटी है? उन्होंने कहा कि ऐसी स्मार्ट सिटी से तो लोगों को पुराना फरीदाबाद ही बेहतर लगता था, जहां पानी, सडक़ें व अन्य सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। सुमित गौड़ ने कहा कि जल्द ही वह इस भ्रष्टाचार के मामले को उजागर करने के लिए अदालत की शरण लेंगे और जरूरत पड़ी तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। इस अवसर पर युवा कांग्रेसी नेता कृष्ण अत्री, युवा समाजसेवी वरुण बंसल आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related posts

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष श्रीमती अलका लम्बा ने आज पदभार किया ग्रहण-देखें लाइव वीडियो में

Ajit Sinha

आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने पुलिस को गोली मार कर अपने साथी दो बदमाशों को छुड़ा ले गए, घायल पुलिस को अस्पताल में भर्ती कराया     

Ajit Sinha

भाजपा नेताओं ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, पानी की बौछार -लाइव वीडियो।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x