Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ओल्ड एमसीएफ के अधिकारियों की मिलीभगत से बन रहे अवैध निर्माण, अब स्मार्ट सिटी, नरक सिटी लगने लगे हैं।   


            
अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से ओल्ड नगर निगम क्षेत्रों में अवैध एससीओ, दुकानें व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का कार्य धड़ल्ले से चल रहे हैं, की  वजह से हरियाणा सरकार को मिलने वाले राजस्व का तो नुकशान हो ही रहा हैं, साथ में सीएम  मनोहर लाल के द्वारा प्रदेश भर में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान को भी कलंकित कर रहा हैं। ओल्ड एमसीएफ के सम्बंधित अधिकारी ने हरामखोरी के चक्कर में यह भी नहीं देख रहे हैं, किसी के पास नक्सा हैं,या नहीं, जिन जमीनों पर अवैध रूप से बेसमेंट के साथ बड़ी-बड़ी दुकानें बनाई जा रही हैं। वह दुकानें बनाने के योग्य हैं भी या नहीं, जहां तहां लोग बेखौफ अवैध दुकानें और एससीओ बनाएं जा रहे हैं। इन सब के पीछे ओल्ड एमसीएफ के संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत नजर आ रही हैं। बीते 8 दिनों में ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के सम्बंधित विभाग में 3 एसडीओ गए और आए हैं।

इसमें सबसे लंबे समय तक रहे एसडीओ सुरेंद्र हुड्डा, इनकी बीते 6 फ़रवरी 2024 को तबादले हो गई थी,और उनके स्थान पर एसडीओ करतार दलाल को लगाया गया था, एसडीओ करतार दलाल का भी चार दिनों के बाद हटा दिया गया हैं,अब इनकी जगह पर एसडीओ सुमेर सिंह को लगाया गया हैं। इस मामले में सही जानकारी के लिए एसडीओ सुमेर सिंह को फोन किया गया, ताकि इन  अवैध निर्माणों के धंधे में सही जानकारी मिल सकें, यदि उनके जानकारी में यह मामला नहीं हैं , तो उन्हें अवगत कराया जा सकें, पर उन्होनें अपना फोन नहीं उठाया, ना ही उन्होनें कॉल बेक किया। एसडीओ सुरेंद्र हुड्डा से व्हाट्सएप के माध्यम से कार्रवाई के बारे में पूछा गया कि , ज्यादातर अवैध दुकानें आप कार्यकाल के समय से बन रहे हैं, और बने हैं, क्या आपने बन रहे अवैध दुकानों पर कोई अब तक कोई कार्रवाई की हैं, तो मैसेज तो उन्होनें पढ़ लिया पर उन्होनें इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया।

खबर के मुताबिक गांव वजीरपुर रोड स्थित मास्टर रोड के किनारे खड्डा कॉलोनी में धड़ल्ले से कई दुकाने,इससे थोड़ा आगे जीवन नगर वाले साइड में धड़ल्ले से अवैध दुकानें बनाई जा रही हैं, इसके अलावा एसआरएस रॉयल हिल्स के नजदीक अवैध रूप से चार अलग-अलग स्थानों पर अवैध रूप से चार दुकानें बनाई जा रही हैं, इस स्थान पर एक साइड में बेसमेंट के साथ दो मंजिलों तक दुकाने बन चुकी हैं, अब भी वह निर्माणाधीन हैं, इसके सामने वाले एक साइड में दो अवैध दुकानें बन चुकी हैं, और शटर लग चुके हैं,अब भी इसके ऊपर निर्माण का कार्य धड़ल्ले से चल रही हैं।

इसके साथ में दो बेसमेंट के साथ दो अलग -अलग दुकानें बनाने का कार्य धड़ल्ले से चल रही हैं। इसके अतिरिक्त एसआरएस चौक के नजदीक एक बड़ी शॉपिंग कॉप्लेक्स धड़ल्ले से बनाई जा रही हैं। यह मामला यही नहीं थम रहा हैं, ओल्ड फरीदाबाद चौक, नेशनल हाइवे-2 के किनारे, ओझा कार्यालय के निकट दो अवैध दुकानें नीचे बन चुकी हैं, अब इसके ऊपर निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रही हैं। इसके अतिरिक्त पल्ला पुल
से थोड़ा आगे नहर के बिल्कुल सामने नीचे 3 दुकानें अवैध रूप से बन चुकी हैं, और इसके ऊपर भी काफी हद तक निर्माण बन चुकी हैं। इसके अतिरिक्त नहरपार की बिहारी मार्किट में सड़क के एक तरफ बेसमेंट के साथ 2 -3 दुकानें व दूसरे साइड में बेसमेंट के साथ में एक शॉपिंग काम्प्लेक्स धड़ल्ले से बनाई जा रही हैं, अभी भी तेजी के साथ निर्माण कार्य चल रहे हैं। मामला यही नहीं थम रहा हैं, अवैध निर्माणों की आड़ में हो रही रिश्वत खोरी व हरामखोरी की जांच सरकार व फरीदाबाद नगर निगम की कमिश्नर ए मोना द्वारा अवश्य कराएं, ताकि शहर को बदसूरत बनाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकें।

Related posts

फरीदाबाद: जादू का शो सिर्फ मनोरंजन नहीं बल्कि सामाजिक संदेश देने का एक प्रभावी तरीका है : विधायक राजेश नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कॉलोनी में बढ़ते अपराधों को लेकर यूआईसी – आरडब्लूए में जबरदस्त टकराव एक रात में चोरी के तीन वारदात, दहशत।

Ajit Sinha

फरीदाबाद में शुरू हुआ राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ-कृष्णपाल गुर्जर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x