Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड कालोनी में हुड्डा ने सीवर लाइन की कोई मंजूरी नहीं दी, हुड्डा ने यूआईसी को दिए दो नोटिस, यूआईसी जवाव दें।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड कालोनी में अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी जो सीवर लाइन के नए कनेक्शन के नाम पर वसूली कर रहीं हैं व प्रत्येक तीन महीने में यहां के निवासियों से सीवर के बिल की वसूली की जा रहीं हैं, जोकि अभी के हालत के अनुसार कानूनी तौर पर बिल्कुल गलत हैं। तक़रीबन 30 सालों से अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों से सीवर लाइन नए कन्नेक्शन के नाम पर व प्रत्येक तीन महीनों में सीवर के बिल की वसूली की जा रही हैं। इस तरह के वसूली का अधिकार यूआईसी के पास हैं नहीं । इस मामले में हुड्डा प्रशासक धर्मेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होनें कहा कि इस संबंध में बेहतरीन तरीके से सम्बन्धित विभाग के कार्यकारी अभियंता से बात कर लें।
इसके बाद कार्यकारी अभियंता प्रवीण बाजवा से बात की तो उनका कहना हैं कि वह लोग ग्रीन फील्ड कालोनी के रेलवे अंडरपास में सीवर का पानी इकठ्ठा क्यों होता हैं का फाल्ट तलाश रहे थे। इस दौरान उन्हें पता चला कि ग्रीन फील्ड कालोनी के सीवर लाइन जो हैं वह गलत लाइन हैं। इसके बाद जब उन्होनें अपने रिकॉर्ड को चेक किया तो उनके रिकॉर्ड में ग्रीन फील्ड कालोनी के सीवर लाइन की मंजूरी का कोई जिक्र हैं नहीं। उनका कहना हैं कि इसके बाद हुड्डा ने अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी को दो अलग -अलग नोटिस जारी किए हैं जिनमें कहा गया हैं कि सीवर लाइन की मंजूरी से जुडी हुई कोई कागजात उनके पास हैं तो उस कागजात को लेकर अगले 4 -5 दिनों में उनके कार्यालय में आकर बताए। हालांकि यह दोनों नोटिस पिछले हफ्ते जारी किए गए हैं ,इस हिसाब से जवाव के लिए दिया गया वक़्त भी निकल चूका हैं,
खबर लिखे जाने तक यूआईसी की तरफ से हुड्डा को इस मामले में कोई जवाव नहीं दिया गया था। अगर यूआईसी ने हुड्डा के भेजे गए दोनों नोटिसों के जवाव नहीं दिए तो वह लोग इसके आगे की कार्रवाई शुरू कर देंगें। इस प्रकरण में यूआईसी के चेयरमैन भारत भूषण से संपर्क किया गया और उन्होनें बताया कि इस वक़्त उनकी तबियत खराब हैं और वह अभी बात करने की स्थिति में नहीं हैं, आप अपनी ख़बर को लिख सकतें हो।ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि यूआईसी कंपनी पिछले 25 – 30 सालों से सीवर लाइन के कनेक्शन के नाम पर हजारों रूपए प्रति कनेक्शन वसूलती हुई आ रहीं हैं। उनका कहना हैं कि 250 गज में बने फ्लैट वालों से कनेक्शन के नाम पर 3500 व इसके ऊपर वाले फ्लैट वालों से 5000 रूपए प्रति कनेक्शन वसूलती हुई आ रहीं हैं। इस वक़्त ग्रीन फिल्ड कालोनी में तक़रीबन 6000 परिवार के लोग रहते हैं। उसमें रहने वाले लोगों की संख्या तक़रीबन 25000 हैं।
उनका कहना हैं कि इसके अलावा ग्रीन फिल्ड कालोनी में इस वक़्त तक़रीबन 8000 फ्लैट हैं और तीन महीनों में सीवर के नाम पर बिल पेश कर प्रत्येक फ्लैट वालों से 1500 से लेकर 1700 रूपए वसूली यूआईसी कर रहीं हैं। उनका कहना हैं कि जब उनके पास सीवर लाइन के कनेक्शन देने का अधिकार हैं नहीं, तो फिर ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों से पिछले 25 -30 सालों से नए कनेक्शन के नाम पर अभी तक लाखों रूपए क्यों वसूले गए हैं। यह तो ग्रीन फील्ड कालोनी के निवासियों के साथ बहुत बड़ा धोखा हैं। उधर,ग्रीन फील्ड कालोनी बिल्डर एसोसिएशन के प्रधान आकाश गुप्ता का कहना हैं कि यहां तो सभी लोगों को भलीभांति मालूम हैं कि सीवर -पानी का कनेक्शन अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी देती हैं, यूआईसी कंपनी उनसे म्यूटेशन के नाम पर 50 रूपए प्रति स्कवायर फिट प्रति फ्लैट लेती हैं इसके बाद सीवर -पानी के नाम पर10000 रूपए लेती हैं। इसके बाद उन्हें नहीं मालूम की उस पैसे को यूआईसी कंपनी आगे क्या करती हैं।

Related posts

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने पकड़ी 3 गाड़ियां – लगभग 60 लाख जीएसटी चोरी का किया खुलासा, मालिक नहीं आ रहे गाड़ी लेने

Ajit Sinha

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 50 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते एसडीओ संदीप को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Ajit Sinha

पुलिस का दावा लीजा के हत्यारे की पहचान कर ली गई हैं, आरोपी शख्स जल्द होगा पुलिस गिरफ्त में।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x