Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी साफ़ छवि व ईमानदारी से कार्य करने हेतु उप -निरीक्षक सत्यदेव को राष्टपति पुलिस मैडल से सम्मानित करेंगें

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद : हरियाणा पुलिस का एक उप -निरीक्षक सिर्फ फरीदाबाद का ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश का नाम देश भर में गौरवांतित किया हैं। जी हैं आज के वक़्त में जितना जिला पुलिस प्रशासन  में रिश्वत खोरी के मामले उजागर हुए हैं ऐसे मैं इन्हीं पुलिस कर्मियों के बीच  साफ़ -सुथरी  छवि व ईमानदारी  के लिए जानने वाले एक पुलिस उप -निरीक्षक सत्यदेव शर्मा को हरियाणा के राज्यपाल कप्तान  सिंह सोलंकी राष्टपति पुलिस मैडल से सम्मानित करेंगें। इस खबर पर तो कीचड़ में कमल खिलंने वाली  कहावत चरिथार्त होती हैं जोकि पुलिस विभाग के लिए बेहतरीन खबर हैं।
हरियाणा पुलिस का यह उप -निरीक्षक सत्यदेव शर्मा पिछले कई सालों से फरीदाबाद पुलिस विभाग  के अलग -अलग कार्यालयों के अलग -अलग पदों पर कार्यरत रहे हैं और इस वक़्त संजय कॉलोनी सेक्टर -23  पुलिस चौकी में इंचार्ज हैं और उन्हें जल्द ही हरियाणा के राज्यपाल कप्तान  सिंह सोलंकी राष्टपति पुलिस मैडल से सम्मानित करेंगें। उनके अच्छे काम साफ़ -सुथरी छवि को देखते हुए तत्कालीन पुलिस कमिश्नर डा.  हनीफ कुरैशी ने उनका नाम राष्टपति सम्मान के लिए भेजा था। अब उनका नाम हरियाणा भवन द्वारा जिन जिन लोगों को  सम्मान मिलना हैं उस लिस्ट में उप -निरीक्षक सत्यदेव शर्मा का भी नाम हैं, उन्हें जल्द ही सम्मानित किया जाएगा। इस बेहतरीन खबर आने की खुशी में उनके पैतृक गाँव चिरावटा ,जिला पलवल में उनके पहुँचने पर गाँव के सैकड़ो लोगों ने उनका फूल मालाओं तथा पगड़ी बाँध कर जोरदार स्वागत किया। बतातें  हैं कि  सत्यदेव का  जन्म जिला पलवल के गाँव चिरवटा  में एक किसान परिवार में 15 मई 1960 में हुआ और उनकी परवरिश गाँव में ही हुई तथा वह 10 वी क्लास तक पढ़ाई ग्रहण की इसके बाद वह  12 अगस्त 1985 में पुलिस विभाग में भर्ती हुए।
इसके बाद उन्होंने मधुवन में ट्रेनिंग पूरी की और वह 1989 तक हरियाणा शस्त्र पुलिस में रहने  के बाद गुरुग्राम ,मेवात ,भिवानी में सिविल पुलिस मे सेवा दी फिर वर्ष – 2007 में फरीदाबाद में तैनात हुए तबसे लेकर अब तक सत्यदेव शर्मा ने फरीदाबाद के थाने -चौकियों में अलग -अलग पदों पर कार्यरत रहे। पोस्टिंग काटी लेकिन इस दौरान उन्होंने पूरी ईमानदारी से कार्य किया और अभी तक की नौकरी में सत्यदेव शर्मा की छवि बे दाग़ रही। हाल में फिलहाल सत्यदेव शर्मा, संजय कलोनी सेक्टर -23 में बतौर पुलिस चौकी के  इंचार्ज है, वहीँ अब तक 32 साल सर्विस बुक में उन्हें 145 गुड्स कार्य हेतु रिवार्ड  मिले हैं और आज तक डियूटी के दौरान उनकी कोई भी शिकायत दर्ज नहीं है जिसके चलते सत्यदेव  शर्मा  को  राष्टपति सम्मान दिलवाने की सिफारिश तत्कालीन पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी ने की जिसके चलते उप -निरीक्षक सत्यदेव  शर्मा को जल्द ही हरियाणा के राज्य पाल कप्तान सिंह सोलंकी के हाँथो राष्टपति पुलिस मैडल  सम्मान मिलने वाला है। उप -निरीक्षक सत्यदेव शर्मा सहित कुल 11  पुलिस कर्मियों के यह सम्मान मिलने वाला है और  सत्यदेव शर्मा फरीदाबाद से अकेले चुने गए है जिसके लिए सत्यदेव  शर्मा बहुत-बहुत बधाई के पात्र है और जिला पुलिस प्रशासन को गर्व हैं। सत्यदेव शर्मा जैसी ईमानदार छवि के लोगों द्वारा ही पुलिस का मान सम्मान अब भी बना हुआ है।

Related posts

फरीदाबाद : सेक्टर -55 इलाके में एक कंपनी में हुई गैस रिसाव से एक शख्स की मौत, 4 लोगों की हालत जाएदा ख़राब।

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से तीन आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:जिमखाना क्लब में लापरवाही और खामियों पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने दिए जांच के आदेश

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x