Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: जिसके लिए मैंने बहुत कुछ किया, उसने मेरे लिए कहने पर भी कुछ नहीं किया, और उसकी गोली मार हत्या कर दी।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: जिसके लिए मैंने बहुत कुछ किया पर उसने मेरे लिए कहने पर भी कुछ नहीं किया, ये बातें उसके दिमाग में अक्सर घूमता रहा, और बार बार उसके दिमाग में यही चलता रहा, और अंत में उसका दिमाग घूम गया और उस शख्स को जान से मारने का प्लान बना लिया, और योजनाबद्ध तरीके से गत 3 दिसंबर-2022 को गांव किडावली में उसी के फार्म पर उस शख्स की अपने दोस्त के साथ मिलकर गोली मार कर हत्या कर दी। मरने वाले शख्स का नाम जोगिंदर हैं। शुरुआत में ये मामला ब्लाइंड मर्डर था। क्राइम ब्रांच -30 की टीम ने आज इस हत्याकांड में शामिल आरोपितों को अरेस्ट कर लिया,जो आपस में दोस्त हैं। ये सनसनीखेज खुलासा आज एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं।

एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने आज पत्रकारों को बताया किअरेस्ट किए गए आरोपितों में उधम और बलजीत उर्फ बल्ली है। आरोपित बल्ली फरीदाबाद के गांव किडावली का ही रहने वाला है वहीं आरोपित उधम पड़ोसी गांव दलेल पुर का निवासी है। गत 3 दिसंबर 2022 को भूपानी थाने में हत्या और अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपितों  ने किडावली के रहने वाले जोगेंद्र नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी थी। पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपित उधम सिंह ने बताया कि मृतक जोगेंद्र की गांव किडावली में 5 एकड़ जमीन थी जो वर्ष 2018 में उसने दिल्ली के गड्ढा कॉलोनी निवासी अख्तर को ढाई करोड़ रुपए में बेच दी थी जिस के लिए अख्तर ने जोगेंद्र को 35 लाख रुपए बयाने के तौर पर दिए थे और बाकी बकाया रकम देने के लिए टाइम मांगा था। ब्याने के पश्चात अख्तर ने जोगेंद्र की जमीन पर प्लॉटिंग शुरू कर दी परंतु अख्तर ने टाइम पर पैसे नहीं दिए तो जोगेंद्र ने आरोपित उधम के साथ मिलकर करीब 8 महीने पहले अख्तर से अपनी जमीन का कब्जा वापस छुड़वा लिया और जोगेंद्र का जमीन पर दोबारा कब्जा हो गया। कब्जा मिलने के पश्चात जोगेंद्र जमीन पर अपना मकान बनाकर रहने लगा।

कब्जा वापस मिलने के बाद आरोपित उधम ने जोगेंद्र से उसकी जमीन का कब्जा वापिस दिलवाने की एवज में जमीन का कुछ हिस्सा मांगा जिसको लेकर दोनों में तनातनी हो गई। जोगेंद्र को डराने के लिए जून 2022 में आरोपित द्वारा जोगेंद्र पर फायरिंग भी करवाई थी जिस की ना तो जोगेंद्र ने कहीं पर शिकायत की और ना ही इस पर कोई कार्यवाही करवाई। तनातनी का मामला बढ़ते -बढ़ते दिसंबर- 2022 तक आ पहुंचा। आरोपित उधम इस बात को लेकर काफी परेशान था कि मैंने उसकी जमीन का कब्जा भी छुड़वा दिया लेकिन उसने मुझे बदले में कुछ नहीं दिया। इसी बात से तैश में आकर आरोपित उधम सिंह ने जोगेंद्र को जान से मारने का एक  प्लान बनाया। इस प्लान में उसने अपने साथी बल्ली निवासी को साथ में लिया और प्लान के मुताबिक अवैध असला व मोटरसाइकिल का इंतजाम करके जब जोगेंद्र अपने घर के बाहर अपने पालतू कुत्ते को टहला रहा था उसी दौरान जोगेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। गत 3 दिसंबर को भूपानी थाने में हत्या तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इस मामले में शामिल आरोपितों को अरेस्ट  कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपितों  की उम्र करीब 22 से 24 वर्ष है तथा दोनो ने साथ में ही पढ़ाई की है और दोनों अच्छे दोस्त हैं। आरोपित  उधम ड्राइवरी और  बल्ली खेती करता है । आरोपितों  ने बताया कि जमीन का कब्जा वापस मिलने के पश्चात जब उन्होंने जोगेंद्र से जमीन का कुछ हिस्सा मांगा तो वह आनाकानी करने लगा। आरोपितों  को लगा कि उन्होंने जोगेंद्र के लिए इतना कुछ किया और उन्हें कुछ नहीं मिला तो आरोपितों  ने तैश में आकर जोगेंद्र की हत्या कर दी। आरोपितों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से पूछताछ करके वारदात में उपयोग हथियार तथा मोटर साइकिल बरामद की जाएगी।

Related posts

पुलिस ने सतेंदर हत्याकांड में लिप्त दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पैरों में लगी गोली,घायल अवस्था में दोनो गिरफ्तार।  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : नेहरू कॉलेज के सामने एनएसयूआई के छात्र -छात्राओं के किए गए लाठी चार्ज के मसले को विधानसभा में उठाएंगे, ललित नागर।

Ajit Sinha

निगम में शामिल गांवों के ट्यूबवेल आपरेटरों की चिट्ठी बदलने पर एमसीएफ कर्मचारी सस्पेंड, होगी एफआईआर- मनोहर लाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x