Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी रेलवे अंडरपास में भरा बारिश का पानी, रेलवे ट्रैक पार करते वक़्त एक शख्स की रेल से कट कर मौत।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड कालोनी में आज हल्की बारिश में रेलवे अंडरपास में पानी भर गया , भरे हुए पानी में कपडे न भींग जाए इस लिए एक शख्स आज रेलवे ट्रैक पार कर रहा था और वह रेलगाडी की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रेलवे ट्रैक के निचे रेलवे अंडरपास भरे हुए में दो  रंग की कारें डूब गई पर कार में सवार लोग सुरक्षित हैं। इस प्रकरण में ग्रीन फील्ड कालोनी चौकी  इंचार्ज जगजीत सिंह का कहना हैं कि दोनों कारें देर रात के वक़्त डूबी थी पर कार में लोग सुरक्षित बाहर निकल आए। इस मामले में राजकीय रेलवे पुलिस व जांच अधिकारी राजपाल का कहना हैं कि यह घटना आज सुबह तक़रीबन  नौ बजे की है,
पर उन्हें इस घटना की सूचना सुबह 9 :15 एएम पर मिली, जब वह वहां पर पहुंचे तो देखा की रेल वे अंडरपास के निचे काफी ज्यादा पानी भरा हैं,जिसमें दो अलग -अलग रंग की दो कारें डूबी हैं और पानी में तैर रही हैं। उनका कहना हैं कि काफी लोग ग्रीन फील्ड कालोनी व एनएचपीसी की ओर  रेलवे ट्रैक पार करके आ जा रहे हैं। इस दौरान इनमें से एक शख्स रेल  की चपेट में आ गया और  उसकी मौके पर ही मौत। उनका कहना हैं कि मरने वाले शख्स  की पहचान हरीश ,उम्र 22 साल निवासी अलीगढ ,उत्तरप्रदेश हाल आसपास के कालोनी का हैं। मृतक हरिश के शव को बादशाह खान अपस्ताल के शव गृह में रखवा दिया हैं और उसके परिजनों को सूचित कर दिया जोकि पहुंच चुके हैं और उसके कागजात तैयार करके पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर ली गई हैं।   



इस प्रकरण में ग्रीन फील्ड कालोनी चौकी इंचार्ज जगजीत सिंह का कहना हैं कि कार चालक यह सोच कर अपने अपने कार को लेकर रेलवे अंडरपास में भरे हुए पानी से निकल रहे थे कि पानी कम होगा पर जैसे जैसे कार को लेकर वह लोग आगे के ओर बढ़ रहे थे वैसे -वैसे पानी बढ़ता जा रहा था में दोनों कारें  डूब गई पर दोनों कार में सवार लोग सुरक्षित हैं। यह घटना देर रात की हैं।  वहीँ, ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड कालोनी रेलवे अंडरपास में बारिश का पानी भरना एक बहुत बड़ी समस्या हैं, इस पानी की वजह से कई लोग रेलवे ट्रैक पार करते वक़्त अपनी जानें गवा चुके हैं पर इस अंडरपास की समस्या खत्म नहीं हुई और आज एक और नौजवान की जान चली गईं जिसका उन्हें बेहद अफ़सोस हैं। 



उनका कहना हैं कि ग्रीन फील्ड कालोनी रेलवे अंडरपास से पानी हटाना नगर निगम की जिम्मेदारी हैं पर नगर निगम प्रशासन  इस खबर से बिल्कुल बेखबर हैं, इस अंडरपास का यह हाल तो कल हुई हलकी बारिश की वजह से हुई हैं। उनका कहना हैं कि उन्होनें इस समस्या को लेकर कुछ महीने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले थे, उन्होनें इस समस्या का समाधान हेतु फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर, नगर निगम कमिश्नर व हुड्डा प्रशासक से फोन किया था पर उनका आश्वासन  टॉय टॉय फ़ीस निकला यानी कुछ नहीं हुआ। उधर, नगर निगम के एसडीओ जीत राम का कहना  हैं कि रात से लेकर प्रात तीन बजे तक डिस्पोजल लगातार चला हैं और तीन बजे सुबह से  लेकर दिन के 12 बजे तक पावर बिल्कुल नहीं थी ,इस लिए डिस्पोजल नहीं चल पाया और उसमें पानी  फिर से भर गया था, उसके बाद पावर आने के बाद  फिर से डिस्पोजल चला दिया गया हैं। अब बिल्कुल पानी निकाल दिया गया हैं और बिल्कुल सही चल रहा हैं।

Related posts

राष्ट्रपति निशान प्राप्त करने वाली हरियाणा पुलिस देश के 10 राज्यों में से एक पुलिस बन गई है- अमित शाह

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मीडिया विभाग में शरद नवरात्रि के उपलक्ष्य पर सुख – शांति एवं समृद्धि के लिए हवन का आयोजन

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बेटा पैदा न करने की माँ को बेरहमी से पिटाई की गवाह बनी मासूम बच्ची,बोली फ्राईपैन और डंडे से पापा ने की पिटाई।

Ajit Sinha
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x