Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :अकादमिक गुणवत्ता सुधार तथा अनुसंधान के प्रोत्साहन में योगदान दें संकाय सदस्यः कुलपति प्रो. दिनेश कुमार


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :ईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा नवनियुक्त संकाय सदस्यों के लिए एक दिवसीय ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न अकादमिक विभागों में कुल 15 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति की गई है। इस ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का उद्देश्य नवनियुक्त संकाय सदस्यों को विश्वविद्यालय की कार्य प्रणाली तथा नियमों से अवगत करवाना है। सभी नवनियुक्त सहायक प्रोफेसरों ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की तथा विश्वविद्यालय में अपने अनुभव साझे किये।

अपने संबोधन में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने संकाय सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए विश्वविद्यालय में अकादमिक गुणवत्ता में सुधार लाने तथा अनुसंधान व नवाचार को प्रोत्साहित करने के लिए अपना योगदान देने पर बल दिया।कार्यक्रम के दौरान, डीन (संस्थान) डॉ. संदीप ग्रोवर ने विश्वविद्यालय के सामान्य अवलोकन को लेकर प्रस्तुति दी। कुलसचिव डॉ. एस.के. शर्मा ने संकाय सदस्यों को प्रशासनिक प्रक्रिया के बारे में बताया। डिप्टी डीन (अनुसंधान) डॉ. मनीषा गर्ग ने विश्वविद्यालय द्वारा अनुसंधान व विकास को बढ़ावा देने के लिए की जा रही पहल पर जानकारी दी। लाइब्रेरियन डॉ. पी.एन बाजपेयी ने संकाय सदस्यों को लाइब्रेरी में उपलब्ध तथा ऑनलाइन पब्लिकेशन्स पर जानकारी दी।
उन्होंने लाइब्रेरी के ऑनलाइन संसाधनों तथा इसके प्रयोग के बारे में बताया। इस अवसर पर संकाय सदस्यों को बताया गया कि किसी प्रकार से लाइब्रेरी में उपलब्ध ई-रिसॉसिज का प्रयोग ऑफ कैम्पस किया जा सकता है।कार्यक्रम को विभिन्न विभागाध्यक्षों ने भी संबोधित किया तथा संकाय सदस्यों को अलग-अलग विभागों में चल रही अकादमिक गतिविधियों के बारे में बताया। इस अवसर पर संकाय सदस्यों ने विश्वविद्यालय की ढांचागत सुविधाओं का अवलोकन भी किया तथा विद्यार्थियों व विभिन्न अधिकारियों से बातचीत की।ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन आतंरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के निदेशक डॉ. हरिओम की देखरेख में किया गया।

Related posts

फरीदाबाद : सेवा भारती द्वारा सूरदास कालोनी तिलपत में निशुल्क सिलाई कढाई केंद्र का उद्घाटन

Ajit Sinha

20 विदेशी जमातियों को ग्रेटर फरीदाबाद के एक कॉलेज में रखे गए थे,विरोध के बाद गांव धौज के एक कॉलेज में शिफ्ट किया गया। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद :वाईएमसीए में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस अपनी भाषा के साथ एक क्षेत्रीय भाषा जरूर सीखें विद्यार्थीः कुलपति

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x