Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: भ्रष्टाचार की शिकायतों पर सुनवाई करेगी जिला स्तरीय व उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी-विक्रम सिंह


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य सतर्कता ब्यूरो की ओर से जिला स्तर और उपमंडल स्तर पर भी अधिकारियों की कमेटी गठित की गई हैं, जहां आम नागरिक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दे सकते हैं। इन शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विजिलेंस विभाग के उच्चाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता की अध्यक्षता में जिलास्तरीय विजिलेंस कमेटी बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कमेटी में अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता चेयरमैन, कार्यकारी अभियंता, पुलिस विभाग की तरफ से एसीपी, संबधित विभाग का प्रमुख अधिकारी व लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। इसी प्रकार उपमंडल स्तर पर फरीदाबाद, बड़खल व बल्लभगढ़ में एसडीएम की अध्यक्षता में सब डिवीजन लेवल की विजिलेंस कमेटी बनाई गई हैं। इसमें संबधित विभाग का एसडीओ, नगर निगम के लेखा अधिकारी को सदस्य मनोनीत किया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी आम नागरिक को भ्रष्टाचार से संबंधित कोई शिकायत देनी है तो वह एसडीएम कार्यालय, एडीसी ऑफिस अथवा डीसी ऑफिस में शिकायत दे सकता है।

उपायुक्त विक्रम ने बताया कि विजिलेंस कमेटी के पास आने वाली शिकायत की जांच करवाई जाएगी और उसमें कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। अभी तक जो शिकायतें जिला स्तर पर या उपमंडल स्तर पर कमेटी को मिली है उन सबमें कार्यवाही जारी है। उन्होंने बताया कि सभी कमेटियों को यह निर्देश दिए गए हैं कि अब जिला स्तरीय विजिलेंस कमेटी में उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी की इंक्वायरी रिपोर्ट वह एक्शन टेकन रिपोर्ट भी ऑनलाइन अपडेट करनी होगी।

Related posts

फरीदाबाद:कारोबारी के अपहरण के सनसनीखेज मामले में एक प्रॉपर्टी डीलर और एक ओयो होटल के मालिक सहित 4 पकडे गए।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने पकड़ी 3 गाड़ियां – लगभग 60 लाख जीएसटी चोरी का किया खुलासा, मालिक नहीं आ रहे गाड़ी लेने

Ajit Sinha

भारत के पहले शैक्षणिक नशा निरोधक एस्केप रूम – चक्रव्यूह का उद्घाटन डीजीपी शत्रुजीत की उपस्थिति में किया गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x