Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : हरियाणा बन्द को सफल करके व्यापारी वर्ग सरकार की चूलें हिलाने का कार्य करें : इनेलो जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौहान


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : हरियाणा बन्द को सफल करके व्यापारी सरकार की चूलें हिलाने का कार्य करें, यह बात इनैलो के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहानव बसपा के जिला अध्यक्ष रतीराम ने फरीदाबाद की जनता से अपील करते हुए कही। उन्होंने बन्द को सफल बनाने के लिए आजइनैलो व बसपा के कार्यकर्ताओं की अलग-अलग क्षेत्रों में जिम्मेदारी लगाते हुए कहा कि बन्द को शांतिपूर्ण सफल बनाना है। उन्होंनेकहा कि इनेलो-बसपा पार्टी ने जनहित मुद्दों व एसवाईएल नहर निर्माण के पक्ष में 8 सितम्बर 2018 को हरियाणा बंद करने का आहवान किया है। चौ. ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व की सरकार के समय 15 जनवरी 2002 को सर्वोच्च न्यायालय ने हरियाणा केपक्ष में फैसला सुनाकर पंजाब सरकार को एसवाईएल नहर निर्माण करने के आदेश दिलवाए। लेकिन भूपेन्द्र सिंह हूडा की सरकार नेअपने 10 साल के शासन के दौरान न्यायालय में ठीक से पैरवी नही की।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला जलसंसाधन मंत्री नितिन गडकरी से नहर निर्माण के लिए दिल्ली में मिले। दिल्ली में प्रदर्शन करते हुए इनैलो कार्यकर्ताओं पर पुलिस नेलाठियां बरसाई। नेता प्रतिपक्ष व जलयुद्ध नेता चौ. अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में 1 मई 2018 से 17 जुलाई 2018 तक जेल भरोआंदोलन में लाखों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी। सर्वप्रथम यह बताना तर्कसंगत होगा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात केमुख्यमंत्री थे तब वे जीएसटी का विरोध करते थे परंतु प्रधानमंत्री बनते ही सर्वप्रथम जीएसटी लागू किया। देश भर के व्यापारियों नेजीएसटी को काला कानून बताया है। जीएसटी में ऐसे प्रावधान किए गए हैं जो व्यापारियों को मुसीबत में डालने वाले हैं। जीएसटीका कृषि पर भी सबसे ज्यादा प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। सरकार ने खाद, कीटनाशक दवाइयों पर जीएसटी लगाकर किसानों की फसलका लागत मूल्य बढ़ाने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के अचानक फैसले ने देश में अफरातफरी का माहौलबना दिया।
भाजपा सरकार ने कालधेन और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नोटबंदी जैसा कदम उठाया। आज तक न तो कालाधनवापस आया और न ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ। देशभर में लगभग 80 से ज्यादा लोगों ने एटीएम और बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारोंमें अपनी जान गंवाई हैं। नोटबंदी के कारण छोटे उद्योगों, व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया। सरे आम व्यापारियों को बदमाशोंके द्वारा धमकी दी जारी हैं और सरकार हाथ पे हाथ रखक विश्वस्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी आने से पहले पेट्रोल पर वैटकी दर 20 प्रतिशत व डीजल पर 11.5 प्रतिशत। भाजपा सरकार ने बढ़ाकर पेट्रोल पर 25 प्रतिशत और डीजल पर लगभग 17प्रतिशत और सरचार्ज 12.7 प्रतिशत लगा दिया। वर्ष 2014 में पेट्रोल की दर लगभग 71 रुपये और डीजल लगभग 55 रुपये प्रतिलीटर थी जबकि वर्ष 2018 में डीजल की दर 69 रुपये प्रति लीटर है।
पिछले चार सालों में पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 105 प्रतिशतऔर डीजल पर 400 प्रतिशत से अधिक बढ़ाई गई है। भाजपा जब सत्ता में आई थी और घरेलू गैस की कीमत लगभग 400 रुपये प्रतिसिलेंडर थी जो अब बढ़कर 800 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। व्यापारी दुकानपर सुरक्षित नहीं, लड़कियां स्कूलों व कॉलेजों में सुरक्षित नहीं और आम आदमी घर में सुरक्षित नहीं है। आए दिन दिहाड़े फिरौतीमांगने की घटनाएं सामने आ रही हैं।एसवाईएल, नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई और लचर कानून व्यवस्था के कारण आमजन को आज भी अनेक कठिनाईयों का सामनाकरना पड़ रहा है। इनैलो के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, बसपा के जिला अध्यक्ष रतीराम व इनैलो के जिला प्रचार सचिव नेफरीदाबाद वासियों से अपील की कि 8 सितम्बर, 2018 को राजनीति से ऊपर उठकर हरियाणा बंद में इनेलो-बसपा को अपना पूरा सहयोग दें।

Related posts

फरीदाबाद: उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के होने वाली रैली स्थल का किया दौरा।

Ajit Sinha

ग्रीन फिल्ड कालोनी वेल्फेयर मार्किट एसोसिएशन ने जेएमडी ग्राउंड में बारिश भरने पर किया एतराज तो, यूआईसी ने तुरंत हटाया पानी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित का कहर चरम पर, जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा रहा हैं,183 नए केस आज आए हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//dubzenom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x