Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

फरीदाबाद: सीएम मनोहर लाल की “हरियाणा प्रगति रैली” असल में घोटाले की रैली हैं, नगर निगम चुनाव सिंबल पर लड़ेगी कांग्रेस- भूपेंद्र हुड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार की प्रगति रैली पर बड़ा कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रैली में आने वाले लोगों को यह बताएं कि पिछले 7 सालों में उनके नेतृत्व वाली सरकार ने हरियाणा में क्या प्रगति की है? उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल में 2014 में जो हरियाणा प्रदेश प्रति व्यक्ति आय व निवेश में नंबर वन पर था, आज भाजपा सरकार में अपराधों, बेरोजगारी में नंबर वन है,  इस सरकार में केवल और केवल हरियाणा की दुर्गति हुई है। भाजपा सरकार केवल लोगों को झूठे जुमले दिखाकर कागजों में विकास की बात करके बरगलाने का काम कर रही है और इस सरकार की नीति और नियत से जनता भली भांति परिचित हो चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा आज ओल्ड फरीदाबाद में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के निवास पर आयोजित स्वागत समारोह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

हुड्डा ने कहा कि जो फरीदाबाद जिला कभी कांग्रेस सरकार में औद्योगिक रूप से देश के मानचित्र पर विकास के मामले में चमका करता था, आज बदहाली के दौर से गुजर रहा है। इस जिले से उद्योग पलायन कर रहे है, सरकार की हठधर्मिता से यहां उद्योगों पर ताले लग रहे है परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। हुड्डा ने कहा कि फरीदाबाद को विकसित करने के लिए कांग्रेस राज में मेट्रो परियोजना, बदरपुर फ्लाईओवर मेडिकल कालेज, सिक्स लेन, बाईपास रोड, आईएमटी जैसे बड़े प्रोजेक्ट लाए गए, लेकिन भाजपा सरकार ने अपने 7-8 सालों के कार्यकाल में केवल और केवल झूठ बोलकर लोगों को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल महंगाई और भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी है, रात को आम आदमी सोता है तो उसे यह चिंता होती कि सुबह पेट्रोल-डीजल या रसोई गैस के दाम न बढ़ जाए। चुनावों के खत्म होते  ही इस जनविरोधी सरकार ने अपना असली चेहरा दिखा दिया, आज दिनों दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे है, लोग परेशान है और मुख्यमंत्री प्रगति रैली करके अपने आपको महिमामंडित करने में जुटे है। पूर्व मुख्यमंत्री  हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में पूरी तरह से एकजुट है और आने वाले दिनों में हरियाणा में होने वाले नगर निगम चुनाव पार्टी सिंबल पर करवाएगी और जिला परिषद व निकाय चुनावों को सिम्बल पर करवाने को लेकर विचार विमर्श करेगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान  हुड्डा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके उनका कुशलक्षेम जाना और उनका आगामी निगम व निकाय चुनावों को लेकर उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि पहले सड़कों में गढ्ढे हुआ करती थी , अब शहर में गढ्ढे ही गढ्ढे हैं। यहां जो भी विकास कार्य हुए हैं वह सभी कार्य उन्हीं के कार्यकाल के हैं। इस सरकार में प्रगति नहीं, सिर्फ प्रदेश में दुर्गति हुई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनने बाद हाउस टैक्स माफ़ करके आमजनों को राहत देने का काम करेगीं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान सरकार की तर्ज पर अगर हरियाणा में अगली बार कांग्रेस की सरकार बनी तो सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल करने का काम किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व सांसद शादीलाल बत्रा, तिगांव क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया, बडख़ल क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह, पूर्व पार्षद जगन डागर, वेदपाल दायमा, अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, कांग्रेसी नेत्री रेनू चौहान,  अशोक अरोड़ा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, तरूण तेवतिया, गुलशन बगगा, नितिन सिंगला, खुशबू खान, अनिल चांदी वाले, रामकिशोर अग्रवाल, गोल्डी सलूजा, सुदेश गुप्ता, अरविंद मंगला, भरत अरोड़ा, कृष्ण अत्री, सुरेंद्र अग्रवाल, बलजीत सिहाग, आरडी वर्मा, रवि वासुदेव, सागर कौशिक, मुश्ताक खान, प्रणव शर्मा, ललित शर्मा, कंवर बालू सिंह, लाला शर्मा, राव सुरेंद्र, गुलाब सिंह, हरिलाल गुप्ता, विजय कुमार, संदीप वर्मा, कपूरचंद अग्रवाल, संतलाल, टीकाराम, सतीश कुमार सहित अनेकों कांग्रेसी नेता मौजूद थे। 

Related posts

लिंग्याज के दो दिवसीय वार्षिक ‘जेस्ट-जज्बा 2019’ का शानदार आगाज,अभिनेता राहुल राय ने किया शुभारंभ

Ajit Sinha

सीएम सरदार चरणजीत सिंह चन्नी व भूपेश बघेल ने लखीमपुर के मृतकों के परिजनों को 50 -50 लाख रूपए देने की घोषणा की।

Ajit Sinha

अंग्रेजी दवाइयां व फिजिशियन सैंपल नॉट फ़ॉर सेल रैक का पकड़ा जखीरा,184 किस्म की हैं दवाइयां।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vaikijie.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x