Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: सीएम मनोहर लाल ने बल्लभगढ़-पलवल की मेट्रो कनेक्टिविटी को हरियाणा सरकार ने दी स्वीकृति

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद/पलवल:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि बल्लभगढ़ से पलवल की मेट्रो कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार द्वारा स्वीकृति दी गई है, जिससे क्षेत्र की जनता को बेहतर यातायात सुविधा मुहैया होगी। मुख्यमंत्री रविवार को पलवल जिला के गांव गदपुरी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की गौरवशाली भारत रैली को सम्बोधित कर रहे थे। रैली में पहुंचने पर रैली के संयोजक एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथिगणों का अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार विकास की दिशा में उल्लेखनीय कदम बढ़ा रही है। मेट्रो व नेशनल हाइवे जैसे बड़े प्रोजेक्ट केंद्र सरकार के सहयोग से हरियाणा में आ रहे हैं, जिसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि पलवल और फरीदाबाद क्षेत्र में जितना विकास हमारी सरकार के दौरान हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ।

अनेक बड़े राज्य मार्गों के आने से बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिली है। इसके साथ ही जेवर एयरपोर्ट के विकास से भी इस इलाके में और तेजी से औद्योगीकरण व अन्य विकास के कार्य होंगे। यह क्षेत्र के लिए गौरव की बात है कि मुम्बई एक्सप्रेस-वे भी इन जिलों से निकल रहा है, जिससे इस क्षेत्र का जुड़ाव देश के अन्य इलाकों से होगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि अब समूचे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं और हरियाणा एक-हरियाणवी एक की सोच को सरकार सार्थक कर रही है। परिवार पहचान पत्र को लागू करते हुए हरियाणा सरकार प्रदेश के हर व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर देने में सक्रिय भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी दो माह के अंतराल में ही प्रॉपर्टी आईडी व फैमिली आईडी से जुड़े सभी पहलुओं पर फोकस रखते हुए उनका स्थाई समाधान कर दिया जाएगा, इसके लिए शहरी स्थानीय निकाय विभाग को लगभग 1 हजार कर्मचारी उपलब्ध करवाएं है, ताकि प्रॉपर्टी आईडी संबंधी जानकारियों को एकत्रित कर उनका तत्काल निदान किया जा सके।मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों के अवगुण को खत्म करने का काम हमारी सरकार ने किया है,जहां कांग्रेस के राज में भय व भ्रष्टाचार का बोलबाला था, भाई-भतीजावाद और परिवार वाद हावी था, हमने आते ही इन समस्याओं का न केवल निदान किया, बल्कि विकास की एक समान सोच को अपनाते हुए पूरे प्रदेश का विकास सुनिश्चित किया। नौकरियों में पारदर्शिता लाए, हर विधानसभा क्षेत्र में समान रूप से विकास के कार्य करवाए।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का ध्येय अंत्योदय का उत्थान करना है। एक लाख रुपए से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को अंत्योदय परिवार माना। वहीं एक लाख 80 हजार रुपए की सालाना आय वाले परिवारों को बीपीएल परिवार माना। ऐसे परिवारों को शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और सुरक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विशेष फोकस रखा है।मुख्यमंत्री ने दोहराया कि दो करोड़ 80 लाख हरियाणावासी उनका परिवार है और बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य करना ही उनका मकसद है।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दिन 25 जून 1975 को कांग्रेस की सरकार ने देश पर आपातकाल थोप दिया। लोकतंत्र की रक्षा करते हुए अनेक लोगों ने जेलों में यातनाएं सही और लोकतंत्र की बहाली के लिए आंदोलन किए, ऐसे सभी योद्धाओं को हमें याद रखना चाहिए।

Related posts

फरीदाबाद : पल्ला क्षेत्र के सूर्य विहार में अज्ञात बदमाशों ने दो बच्चों को पहले प्रसाद खिलाया, बेहोश होने पर बच्चों को उठा ले गए, बच्चे कूद कर भागे।

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने आज 25000 रूपए के ईनामी मोस्टवांटेड अपराधी व उसके साथी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया हैं। 

Ajit Sinha

विधायक राजेश नागर ने तिलपत क्षेत्र में आयोजित सम्मान समारोह को जनता दरबार में बदला बोले, दूर होंगी अधिकांश समस्याएं

Ajit Sinha
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//taucaphoful.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x