Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया मेवला महाराजपुर में बने अर्बन हेल्थ सेंटर का उद्घाटन


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वास्थ्य सेवाओं में एक और आयाम स्थापित करते हुए बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मेवला महाराजपुर में बने अर्बन हेल्थ सेंटर का उद्घाटन वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से किया। मुख्यमंत्री घोषणा संख्या 10216 के अंतर्गत लगभग 8.5 करोड़ की लागत से बने इसे हेल्थ सेंटर से मेवला महाराजपुर, दयालनगर, सैक्टर-45, 46, एकता नगर सहित आसपास के क्षेत्र के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एवं क्षेत्र के विकास में हर समय उनके साथ खड़े रहने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस हेल्थ सेंटर के बनने से क्षेत्र के लाखों लोगों को फायदा होगा।

उन्होंने पिछले कार्यकाल में यहां पर हेल्थ सेंटर बनाने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी, जिसको 2017 में मंजूरी मिली थी। बीच में कुछ समय कोरोना के चलते इसमें देरी हुई, मगर आज क्षेत्र के लोगों को यह सौगात सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हर तरफ विकास कार्यों की लहर माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बह रही है। प्रदेश के हर क्षेत्र, हर गांव में बिना किसी भेदभाव के कार्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश विकास कार्यों में नित्य नए आयाम स्थापित कर रहा है, जिसका लाभ प्रदेश की जनता को हो रहा है। हमें पूरी उम्मीद है आगे भी बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। श्रीमती सीमा त्रिखा ने जानकारी देते हुए बताया कि मेवला महाराजपुर में बने तीन मंजिला इस अर्बन हेल्थ सेंटर में विकलांगों के लिए अलग कक्ष की व्यवस्था होगी। इसके अलावा लेबर रूम, ओपीडी, सैम्पल कलेक्शन, एक्सरे रूम सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस मौके पर मुख्य रूप से एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, जिला अध्यक्ष भाजपा गोपाल शर्मा, जिला सचिव हरिन्द्र भडाना, अमित आहूजा, सतेन्द्र पांडे, प्रेम दीवान, पंकज सिवाल, रुद्रदेव शर्मा, महेन्द्र शर्मा, घूरण झा, चंदन नेगी, महाबीर सिंह, राजेन्द्र कठैत, भूषण सिंह, विशम्भर भाटिया, डॉ. गजराज डिप्टी सीएमओ, डॉ. रचना डिप्टी सीएमओ, डॉ. विशाल सक्सेना, डॉ. वैभव मेडिकल ऑफिसर, डॉ. प्रदीप, डॉ. चेतना डेंटल सर्जन सभी मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद :पाल बघेल समाज ने सामूहिक विवाह में कराई 37 जोडों की शादी, शादियों में फिजूल खर्ची व दहेज प्रथा एक अभिशाप।

Ajit Sinha

75 दिवसीय मेगा इवेंट – भारत – चीन युद्ध पर आधारित नाटक का हुआ मंचन

Ajit Sinha

फरीदाबाद: प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को बनाया सशक्त और मजबूत, देश में इस समय दो विचार धाराओं की लड़ाई है: कृष्णपाल गुर्जर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//psoansumt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x