Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: घर पर ही करे छठ पूजा, कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है-डीसीपी डा. अर्पित जैन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: छठ पूजा की शुरुआत हो चुकी है और पूरे चार दिन बहुत ही धूमधाम,प्यार और श्रद्धा के साथ इस पर्व को मनाया जाता है, इस दौरान दो दिन व्रत करने वाली महिलाएं किसी नदी या फिर खास जगहों पर जाकर सुबह और शाम को सूर्य भगवान को अर्घ्य देती हैं. छठ में अर्घ्य देने का ही खास महत्व होता है।
हालांकि इस बार का छठ पर्व कुछ अलग है. दरअसल इस बार छठ पर कोरोना वायरस का असर देखने को मिल रहा है. कोरोना अभी तक दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले चुका है,ऐसे में छठ के पावन पर्व पर घाटों पर जाने से बचना चाहिए।इसके अलावा छठ व्रत के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। पूजा के दौरान घर में कई सारे लोग आते हैं, ऐसे में आपको घर की साफ-सफाई का अच्छे से ध्यान देना चाहिए, जो लोग भी घर में आएं आप तुंरत उन्हें हाथों को धोने को कहें औऱ साथ ही घर की अच्छी तरह सफाई करते रहें, मास्क का इस्तेमाल करें और घर में कम से कम भीड़ रखें ताकि आपके साथ बाकि लोग भी सुरक्षित रहें।

अगर आप किसी ऐसी जगह पर रह रही हैं जहां पर स्विमिंग पूल है तो आपको परेशान नहीं होगी लेकिन अगर नहीं तो ऐसे में आप छत पर या फिर बालकनी में किसी बड़े टब में पानी भरकर खड़े होकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

Related posts

फरीदाबाद: एंटरप्रेन्योरशिप, स्टार्ट अप और कौशल विकास का पाठ पढ़ाएंगे कुलपति राज नेहरू

Ajit Sinha

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की पदक विजेताओं को पुरस्कार राशि देने की घोषणा

Ajit Sinha

फरीदाबाद: शादी समारोह व सामाजिक-धार्मिक कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग इकट्ठा न हों, केस दर्ज के आदेश : यशपाल

Ajit Sinha
//vekseptaufin.com/4/2220576
error: Content is protected !!