Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद ब्रेकिंग: बजट में आंकड़ों की बाजीगरी कर जनता को गुमराह कर रही भाजपा सरकार : डा. सुशील गुप्ता

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रभारी डा.सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा प्रदेश सामाजिक न्याय में सबसे पीछे है, जबकि बेरोजगारी में सबसे आगे,विधानसभा में फिलहाल बजट पर चर्चा हो रही है,लेकिन सरकार आंकड़ों की बाजीगरी करके लोगों को गुमराह कर रही है, उन्होंने आंकड़े प्रस्तुत करते हुए बताया कि सरकार ने 2022-23 के बजट में मीडियम-स्माल इंडस्ट्रीज के लिए 35 करोड़ खर्च करने का प्रावधान रखा था, लेकिन इस मद में आधा से ज्यादा बजट लेप्स हो गया। सरकार की सोच है कि हरियाणा में स्माल व मीडियम इंडस्ट्रीज न लगे बल्कि सरकार अडानी जैसे समूह को प्रत्यक्ष रूप से सहायता उपलब्ध करवा रही है। डा. सुशील गुप्ता मंगलवार को पूर्व लोकसभा प्रत्याशी एवं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता पंडित राजेंद्र शर्मा के बाटा चौक स्थित कार्यालय पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से हरियाणा प्रदेश के वरिष्ठ आप नेता डॉ. अशोक तंवर,प्रवेश मेहता आदि मौजूद थे।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि बजट में गांव व शहरी विकास के टाउन कंट्री विभाग के लिए एक हजार करोड़ का लक्ष्य रखा, लेकिन एक प्रतिशत भी खर्च नहीं हुआ, गांवों में विकास तक नहीं हुआ, वहीं ग्रामीण विकास के लिए सरकार ने 180 करोड़ का बजट रखा, लेकिन छह प्रतिशत ही खर्च हो पाया, 94 प्रतिशत लेप्स हो गया। पशुपालन की बात करें तो इस पर सरकार ने 160 करोड़ से बजट घटाकर 92 करोड़ किया, लेकिन फिर भी मात्र 8.40 प्रतिशत ही खर्च पाई। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में पंच-सरपंच धरने पर बैठे है और सरकार उनके अधिकारों का हनन कर उन पर लाठीचार्ज कर रही है, पंच-सरपंचों के लिए 2420 करोड़ बजट में खर्च करना दिखा गया, लेकिन 15 प्रतिशत ही खर्च हो पाया। किसानों के विकास के लिए 35 करोड़ का प्रावधान रखा, लेकिन 20 प्रतिशत ही खर्च हो पाया 80 प्रतिशत वापिस हो गया। उन्होंने कहा कि सामाजिक दृष्टि से हरियाणा देश का आखिरी राज्य है, यह भारत सरकार के सर्वे में खुलासा हुआ है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए वरिष्ठ आप नेता डा. अशोक तंवर ने कहा कि हाल ही में बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की फसलें तबाह हुई है, सरकार कहती है, पोर्टल पर चढ़वाओ, लेकिन पोर्टल खराब रहते है, इतना डिजिटल इंडिया पूरी तरह से फेल है, चाहे देश की बात हो या हरियाणा की। अममून तो पोर्टल चलता नहीं और चल जाता है तो उसमें बहुत त्रुटियां है, वह सरकार से मांग करते है कि पटवारी व गिरदावर के माध्यम से किसानों के नुकसान का आकलन करवाया जाए। डा. तंवर ने कहा कि फरीदाबाद में भ्रष्टाचार के लगातार घोटाले हो रहे है, 200 करोड़ का घोटाला बड़ा घोटाला है, आम आदमी पार्टी आने वाले समय में इसकी चार्जशीट जनता के सामने रखेंगी। आठ नौ सालों में हजारों करोड़ के घोटाले ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे कर दिया है, आम आदमी पार्टी भविष्य में इसे किस प्रकार रोकेगी इसकी रूपरेखा बनाई। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की बात करें तो पांच करोड़ अधिकारियों से क्लीन चिट के नाम पर मांगे जा रहे है, शहर गंदगी के ढेर में तब्दील है,उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी रोडमैप बनाएगी। उन्होंने कहा कि वह बल्लभगढ़ में एक सभा में गए थे, जहां 5 हजार राशन कार्डों में से 4500 लोगों के कार्ड काट दिए, जबकि सरकार कहती है कि 81 करोड़ लोगों को राशन दिया जा रहा है, जबकि सरकार ने 90 प्रतिशत राशन कार्ड व बीपीएल कार्ड खत्म कर दिए। उन्होंने कहा कि 27 मार्च को फरीदाबाद में आम आदमी पार्टी बड़ा प्रदर्शन करेगी। वार्ड नंबर 25 में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के हाथ तोड़े जाने की घटना की डा. तंवर ने कड़ी निंदा की और कहा कि वह इस मुद्दे पर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर इसकी पूरी जानकारी लेेंगे। 

Related posts

फरीदाबाद: आरडब्ल्यूए के सम्मान में बोले विधायक राजेश नागर , नहीं रहेगी कोई समस्या  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सेव अरावली ने कई संस्थाओं के साथ मिलकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के गलत फैसले के खिलाफ शांति मार्च निकला।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वे में फरीदाबाद 379 वे पायदान से 88 वे पायदान पर पंहुचा, मेयर सुमन बाला और नगर निगम कमिश्नर सोनल गोयल को सम्मानित किया, गया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grulsejoax.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x