Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: संतों से जुड़े स्थलों का भ्रमण करने के लिए आवेदन 15 तक : डीसी विक्रम सिंह


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अनुसूचित जातियों एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग हरियाणा द्वारा महान संतों से जुड़े स्थलों का भ्रमण करने के लिए 15 दिसंबर 2022 तक आवेदन मांगे गए हैं। अनुसूचित जाति से संबंधित लाभार्थी अंत्योदय सरल केंद्र के जरिए आवेदन कर सकते हैं।उन्होंने स्पष्ट किया कि विभागीय नियमानुसार प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से 100 लाभार्थियों को इसका लाभ प्रदान किया जाएगा।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि आवेदकों का पंजीकरण पहले आओ,पहले पाओ के आधार पर होगा। लाभार्थी को सरकार द्वारा एक हजार रुपए की राशि अथवा द्वितीय श्रेणी की ट्रेन टिकट व आने जाने के वास्तविक व्यय जो भी कम हो,की अदायगी की जाएगी। उन्होंने इच्छुक प्रार्थियों से सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्य का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

जिला कल्याण अधिकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संतों से जुड़े स्थलों का भ्रमण करने वाले आवेदक को आवेदन के साथ जाति प्रमाण पत्र,निवास प्रमाण पत्र,राशन कार्ड, वोटर कार्ड के साथ ही गैर सरकारी कर्मचारी होने का प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य होगा।आवेदक हरियाणा का स्थाई निवासी होना चाहिए तथा किसी सरकारी उपक्रम संगठन व प्राधिकरण का कर्मचारी नहीं होना चाहिए।

Related posts

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच ने हेरोइन की तस्करी करने के आरोप में तीन नाइजीरियन को गिरफ्तार किए हैं, हेरोइन बरामद, कीमत लाखों में।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी ने किया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़ को सम्मानित

Ajit Sinha

नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक को पुलिस ने नोटिस दिया हैं, कुछ और विधायकों पर भी उंगलियां उठ रही -सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//reemebal.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x