Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड में अवैध निर्माणों व एक्स्ट्रा कवरेज वाली बिल्डिंगों और अवैध सर्विस स्टेशन पर होगी कार्रवाई-डीटीपी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कॉलोनी में कोई नए चार मंजिलों के बिल्डिंगों में अवैध रूप से एक्स्ट्रा कवरेज कर रहा है, तो कोई अपने मकान में गैर -कानूनी तरीके से सर्विस स्टेशन खोल कर गाड़ियों की सफाई कर रहा हैं, कोई बिल्डर अपनी बिल्डिंग में चूहा फ्लेक्स बना कर भोले भाले लोगों के हाथों धोखे से बेच अपनी जेबे इतना ज्यादा भर लेता हैं,कि वह अपने बच्चों के लिए नई नई कारें या महंगे गहने खरीद लेते हैं। चूहा फ्लेट्स खरीदने वाला शख्स जब उस चूहा फ्लेट्स में रहने लगता हैं, तो वह जीवन भर कभी सम्बंधित विभाग, कभी पुलिस विभाग, कभी बिल्डिंग के ऊपर रहने वाले लोगों से किसी न किसी बात को लेकर उलझते और सुलझते ही रहता हैं। कुल मिला कर उनके जीवन में शांति नहीं रहती हैं, और वह लोग परेशान रहते हैं।

बिल्डर अपने आप को ज्यादा होशियार बनकर बनाई जा रही नई बिल्डिंग में सबसे नीचे बेसमेंट बना लेता हैं, इसके ऊपर पार्किंग के स्थान पर बड़े बड़े शोरूम बना लेते हैं,फिर इसके ऊपर चार फ्लेट्स बना लेते हैं। जरा भी ये नहीं सोचते हैं कि ऊपर के जो चार फ्लेट्स में लोग रहेंगे, उनकी चार -पांच गाडियां तो होगी, आखिरकार वह लोग अपनी गाड़ियां कहां खड़ी करि करेंगें। साथ में शो- रूम में खुले दुकानों से खरीदारी करने आए लोग अपनी गाड़ियां कहा खड़ी करेंगे। ये सब सोचने के लिए किसी के पास समझ नहीं हैं,कि ये सभी गाड़ियां रोड के किनारे ही लगेगी, हमेशा इस मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहेगी,और इससे ग्रीन फील्ड लोग झुझते रहेंगे, और एक दूसरे के बुरे बनते रहेंगे। इस पुरे मामले में डीटीपी इंफोर्समेंट राजेंद्र शर्मा का कहना हैं कि वह समय-समय पर शिकायत मिलने पर अपनी कार्रवाई तो वह करते ही रहते हैं।

हाल ही में ग्रीन फील्ड के प्लॉट्स नंबर -920 और 3609 में सीलिंग की कार्रवाई की गई हैं। आज प्लॉट नंबर-120 पर नोटिस चस्पा कर दी गई हैं, इसमें सबसे नीचे बेसमेंट,इसके ऊपर पार्किंग के स्थान पर बड़ी सी शो -रूम और इसके ऊपर चार फ्लेट्स एक बिल्डर ने बनाई हुई हैं। अभी ग्रीन फील्ड के प्लॉट नंबर-2617 पर जो कि पुराने मकान हैं, जिसमें अवैध रूप से जो सर्विस स्टेशन खोली गई हैं, जो कानून गलत हैं। इस के अतिरिक्त और भी नई बिल्डिंगों में एक्स्ट्रा कवरेज कर खरीदारों से धोखे से लाखों रूपए लूट ने की जानकारी मिली हैं, उसपर भी जल्दी ही मौके को अपने कनिष्ठ अभियंता से जांच करवा कर, शिकायतें सही मिलने पर, इसके आगे की कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाएगी।

खबर जो मिली हैं के मुताबिक ग्रीन फील्ड कॉलोनी में प्लॉट-2617 जो मुख्या सड़क, शराब के ठेके के नजदीक हैं,जो पुरानी बिल्डिंग हैं,के पिछले हिस्से में गेट के अंदर में गैर -कानूनी तरीके से एक सर्विस स्टेशन चल रही हैं जहां पर कारों की कतारें अक्सर लग जाती हैं, जो जाम का कारण बनता ही रहता हैं, जिससे आने जाने वाले दैनिक लोगों को भारी दिक्कतें होती हैं। साथ में आसपास के रहने वालों के जीवन में यहां हो रही काफी शोर शराबे के चलते उनके मन में अशांति रहती हैं। इसके अलावा 2786, 1836 में बिल्डरों द्वारा एक्स्ट्रा कवरेज की शिकायतें हैं। ये सभी शिकायतें डीटीपी एनफोर्समेंट राजेंद्र शर्मा के पास पहुंच गए हैं, जल्दी ही इन सभी बिल्डिंगों को चेक करवाया जाएगा,शिकायत सही पाए जाने पर आगे की सख्त कार्रवाई निश्चित तौर पर अवश्य की जाएगी। सवाल के जवाब में उनका कहना है कि ग्रीन फील्ड के प्लॉट नंबर -120 पर नीचे बेसमेंट, इसके ऊपर पार्किंग के स्थान पर काफी बड़ा शोरूम ,और इसके ऊपर चार फ्लेट्स बनाई गई हैं, का मामला “अथर्व न्यूज़” के माध्यम से जानकारी मिली थी,को अपने संबंधित कनिष्ठ अभियंता से जांच करवाई थी,जो शिकायत सही पाई गई थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को उस पर नोटिस चस्पा कर दी गई हैं। इसके अतिरिक्त जो प्लाट नंबर- 920 में बिल्डर के द्वारा बनाई गई चूहा फ्लेट में सीलिंग की कार्रवाई की गई हैं और 3609 में भी सीलिंग की कार्रवाई की गई है। आगे जो शिकायतें आई हैं,को भी चेक करवाई जा रही हैं।

Related posts

बल्लबगढ़: 71वां स्वतंत्रता दिवस में एसडीएम प्रताप सिंह ने ध्वजारोहण किया, परेड की सलामी ली

Ajit Sinha

फरीदाबाद : वाईएमसीए विश्वविद्यालय को रक्तदान में उल्लेखनीय योगदान के लिए मिला सम्मान।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सुनों ऑटो वालों लोगों की जिंदगी बचाना हैं तो आप सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना व मुखबर बनना होगा, डीसीपी वीरेंद्र विज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x