Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: साइबर ठगी के मामले में अरेस्ट आरोपित शैकुल की मृत्यु के मामले में पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज, लाइन हाजिर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: साइबर थाना एनआईटी में एक साइबर ठग की पुलिस रिमांड के दौरान तबियत  बिगड़ ने के मामले में साइबर थाना एनआईटी की टीम पर हत्या का मुकदमा ओल्ड फरीदाबाद में मृतक शेकुल के भाई साबिर की शिकायत पर दर्ज किया गया हैं। पीड़ित पक्ष ने पुलिस कर्मियों पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया हैं। इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच हो, इसके लिए पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया हैं। इस पुरे मामले की न्यायिक जांच की जा रही हैं। बता दें कि शेकुल की मौत कल रविवार को इलाज के दौरान नागरिक अस्पताल में हुई थी।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मृतक शैकूल खान, अलवर के टिकरी गांव का रहने वाला था। आरोपित शैकूल व उसके साथियों ने फर्जी फौजी बनकर प्लॉट खरीदने के नाम पर फरीदाबाद निवासी सुब्रत के साथ करीब 1.90 लाख रुपये की आनलाईन ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित सुब्रत की शिकायत पर गत 13 जुलाई 2023 को आरोपितों  के खिलाफ साइबर ठगी/धोखाधड़ी की धाराओं के तहत साइबर थाना एनआईटी में मुकदमा नंबर-29 दर्ज किया गया था। मामले में संलिप्तता पाए जाने पर आरोपित  नरेंद्र, धर्मेंद्र, साबिर, अली मोहम्मद व शैकूल उपरोक्त को काबू किया गया, जिनका कार्य मेवात में रहने वाले अपने अन्य साथियो को फर्जी दस्तावेज पर बैंक खाते खुलवा कर उनके एटीएम. व चेक बुक उपलब्ध कराने का था। जिनका प्रयोग साइबर अपराधी आम जनता को ठगने में करते है।  उनका कहना हैं कि आरोपितों  को गत 20 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। कानूनी प्रक्रिया के अंतर्गत गत 20 जुलाई को आरोपितों की मेडिकल जांच कराई गई थी और गिरफ्तारी की सूचना आरोपितों  के परिजन को दी गई थी जिस सूचना पर उसके गांव टीकरी अलवर से सरपंच ताहिर दो-तीन अन्य लोगों के साथ आरोपित  शैकूल से मिलने थाना साइबर आया था। सभी आरोपितों को गत 21 जुलाई को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सुनवाई उपरांत आरोपित  शैकुल उपरोक्त सहित सभी आरोपितों  को 10 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया था। गत 21 जुलाई को आरोपित  शैकुल ने कहा कि उसे कमजोरी महसूस हो रही है सांस लेने में दिक्कत है। जिस पर आरोपित शैकुल उपरोक्त को तुरन्त नागरिक अस्पताल  ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसको आवश्यक दवाइयां एडवाइज की और कहा कि दवाई से ठीक हो जाएगा। आरोपित  शैकूल ने गत 22 जुलाई को फिर कहा कि उसे कमजोरी महसूस हो रही है जिस पर उसे फिर से दोबारा नागरिक अस्पताल  लेकर गए इलाज के पश्चात उसे फिर से वापस भेज दिया और डॉक्टरों ने लिखित में निर्देश दिए  कि उसे दाखिल करने की आवश्यकता नहीं है। इसी क्रम में जब कल सुबह फिर से तबीयत खराब होने पर आरोपित  शैकुल को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान अस्पताल में आरोपित  शैकुल  की मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों को इसके बारे में सूचित किया गया। कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए अदालत को घटना के बारे में अवगत कराया गया, जिस पर  अदालत ने घटना की जांच के लिए  जुडिशियल मजिस्टैट आकृति वर्मा को नियुक्त किया है।मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने शैकूल के साथ मारपीट की थी जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के भाई साबिर की दरखास्त पर पुलिस टीम के खिलाफ थाना ओल्ड में मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक के भाई साबिर ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराई है। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जुडिशियल रिर्पोट के आधार पर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

Related posts

फरीदाबाद : सूरजकुण्ड मेला की मुख्य चैपाल पर मेला आयोजन टीम के सभी सदस्यों ने करवाया ग्रुप फोटो, वरिष्ठ अधिकारी भी थे उपस्थित।

Ajit Sinha

फ़रीदाबाद: अंबाला जिले के श्री राम मुलख कॉलेज में साबूल अंसारी नाम के छात्र ने कॉलेज प्रशासन की गुंडागर्दी के कारण आत्महत्या कर ली,विरोध प्रदर्शन ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सूरजकुंड पुलिस ने दिल्ली मेट्रो स्टेशन के महा-प्रबंधक व सहायक महा-प्रबंधक की कोताही बरतने से एक इलेक्टिशियन की मौत, केस दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x