Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

फरीदाबाद :एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने की मांग को लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन द्वारा 18 अगस्त को हरियाणा बंद ऐतिहासिक,अभय चौटाला ।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने की मांग को लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन द्वारा 18 अगस्त को किया जाने वाला हरियाणा बंद ऐतिहासिक होगा और इससे सरकार की चूले हिल जांएगी। यह बात नेता प्रतिपक्ष चौ. अभय सिंह चौटाला ने आज फरीदाबाद में गठबंधन की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही। इनेलो नेता ने कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर किसान, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के सारे कर्जे माफ किए जाएंगे। गरीब कन्या की शादी पर 5 लाख रुपए कन्यादान दिया जाएगा, हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा और जो युवा रोजगार से वंचित रह जाएगा, उसे 15 हजार रुपए महिना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। बिजली का रेट 5 रुपए प्रति यूनिट किया जाएगा और जो लोग ईमानदारी से बिल भरते हैं,

उनके मीटर सरकार ने बाहर लगा रखे हैं। इन मीटरों को उखाडकर जोहड़ में डाल दिया जाएगा तथा बिजली चोरी करने वाले बड़े-बड़े व्यापारियों के मीटर बाहर लगाए जाएंगे।नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि इनेलो ने एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने और दादूपुर-नलवी नहर परियोजना को दौबारा से लागू करने तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है और अब इन्हीं मुद्दों को लेकर 18 अगस्त को हरियाणा बंद का आहवान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से हर वर्ग दु:खी है। किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी नही खरीदी जा रही। अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा भाजपा ने जात-पात व धर्म के नाम पर आपसी भाईचारा खराब किया है। 35 बिरादरी का नारा देकर लोगों को लड़वाया। उन्होंने कहा कि गठबंधन को पूरे प्रदेश में जनसमर्थन मिल रहा है। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और बहन मायावती ने कमेरे वर्ग का गठबंधन प्रदेश और वंचित वर्ग की जरूर है।
इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि चार वर्ष के भाजपा के राज में हालात बद से बदतर हो गए हैं। ठेका प्रथा लागू करके कर्मचारियों को शोषण किया जा रहा है। हरियाणा में 6 वर्ष की बच्चियों से लेकर 60 वर्ष तक की महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं। इस मौके पर बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र प्रजापति ने विरोधी पार्टियों को जवाब देते हुए कहा कि इनैलो व बसपा का सीटों का समझौता हो चूका है, इसलिए समझौता टूटने के विरोधी पार्टियों का दुष्प्रचार बताया तथा कहा कि इनैलो व बसपा सभी 90 विधानसभा तथा सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे व् विजय हासिल करेंगे।इस मौके पर इनैलो जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान व बसपा के लोकसभ प्रभारी मनोज चौधरी ने इनैलो व बसपा के कार्यकर्ताओं का बड़ी संख्या में पहुंचने पर सभी का धन्यवाद और आह्वान किया कि जिस प्रकार आप ज्यादा संख्या में पहुंचे हैं उसी प्रकार 18 अगस्त को फरीदाबाद ज़िले में व्यापारियों को साथ लेकर हरियाणा बाजार बंद को कामयाब बनाएं ।
इस मौके पर देवेन्द्र सिंह चौहान, राजेन्द्र बीसला, रूपचंद लाम्बा, श्रीचंद गुदराना, मनोज चौधरी, रतीराम, रतनपाल चौहान, अरविन्द भारद्धाज,ललित बंसल, पवन रावत, प्रेम सिंह धनखड़, कुमारी जगजीत कौर पन्नू, शशिबाला तेवतिया, अरविन्द सरदाना, रियासुदीन, बिजेंद्र तंवर, हाजी करामत अली, जोध सिंह वालिया, अरविन्द सरदाना, अमर नरवत, रविन्द्र पाराशर, रामजीत भाटी, संतोष शर्मा, विष्णु सूद, सतपाल चपराना, धर्मपाल दलाल, रोहताश पहलवान, मेजर मेहर सिंह, धारा सिंह,अमीचंद, राजकुमार, सुरेश मोर, सतपाल चपराना, धर्मेन्द्र कुमार, नरेन्द्र अत्री, देवेन्द्र तेवतिया, दुर्गपाल रावत, तेजपाल डागर, सुमेश चंदीला, अजय भड़ाना, ब्रह्म सिंह तंवर, जगदीश, भूप सिंह, मुकेश, महेन्द्र, हरिचंद, दिनेश मलिक, संजय शर्मा इत्यादि इनैलो व बसपा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य तेज करने व उचित मुआवजे की मांग को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: जेजेपी ने लोकसभा चुनाव तैयारियों को दी गति, सभी लोकसभाओं में प्रभारी-सहप्रभारी नियुक्त-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

राष्ट्र हित में अपने समस्त व्यक्तिगत हितों की तिलांजलि देकर हर त्याग के लिए रहें तैयार -राज्यपाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x