Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पलवल में लगभग साढे 6 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पलवल:जो कार्य गति के साथ हुए हैं उन्हें और तीव्र गति दी जाएगी यह वक्तव्य शनिवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जिला पलवल में लगभग साढे 6 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहे। इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार दीपक मंगला, भाजपा के जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, मार्किट कमेटी हथीन के चेयरमैन लेखराज सहरावत, सिंचाई विभाग के एस सी आर के बोडवाल, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला व हरेंद्र पाल राणा मुख्य रूप से उपस्थित थे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पलवल के रसूलपुर रोड से भंगूरी रजवाहे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इस रजवाहे की लंबाई लगभग 15 किलोमीटर है और जिस पर लगभग 6 करोड रुपए की लागत से यह आगामी 4 महीने में पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस रजवाहा से 75सौ एकड़ भूमि की सिचाई होगी ,जिससे दस- पंद्रह गांवों को इसका लाभ मिलेगा ।उन्होंने कहा कि इस रजवाह के बनने से किसानों की एक बहुत बड़ी पुरानी मांग भी पूरी हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने पलवल विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस रजवाहे का निर्माण कार्य पूरा होने पर क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक गांवों के किसानों को अपनी भूमि से सिंचाई का फायदा होगा। किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिलेगा उन्होंने कहा कि इस रजवाहे में 23 क्यूसिक पानी की सप्लाई दी जाएगी । इसी कड़ी में गांव अच्छेजा में 57 लाख रुपए की लागत से डेड किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। यह सड़क गांव अच्छेजा से कुशक हाई स्कूल तक आगामी 1 महीने में बनकर तैयार हो जाएगी ।उन्होंने इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में से जो ऐतिहासिक जीत लोगों ने दर्ज करवाई है उसका कर्ज मैं जिंदगी भर नहीं उतार सकता, उन्होंने कहा कि यह किसी एक बिरादरी की जीत नहीं बल्कि 36 बिरादरी की जीत है ।उन्होने कहा की भाजपा सरकार में सबका साथ सबका विकास कार्य की नीति से विकास कार्य कराये जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विकास कार्यो को और गति प्रदान करने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में हरियाणा में भी भाजपा सरकार को लाना होगा तभी विकास कार्य की गति और तीव्र हो सकेगी ।



इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का लोकसभा में जीत व मंत्री बनने पर उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि जैसे ही केंद्रीय मंत्री दोबारा से मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं तो उन्होंने सबसे पहले पलवल में आकर विकास कार्यों की शुरुआत की है उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विकास कार्यों को और तीव्र गति दे दी है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे देश में समान विकास कार्य कराए जा रहे हैं ,लेकिन उनके विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का बहुत ज्यादा आशीर्वाद होने के कारण यहां पर सभी प्रकार के विकास कार्य चाहे उनमें बिजली, पीने का पानी, सड़कें ,स्कूल ,कॉलेज, एलिवेटेड पुल, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे अनेकों विकास कार्यों पर काम चल रहा है। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने आए हुए अतिथियों को पगड़ी बांधकर व फूल मालाएं देकर सम्मान किया। इस अवसर पर मार्किट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणवीर मनोज, धर्मेंद्र एडवोकेट ,प्रदीप छाबडी, पार्षद लव कुमार, विजेंदर पाठक, बीरपाल दिक्षित, संतराज चेयरमैन,रामी सरपंच,पवन अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति व गांवों के पंच सरपंच उपस्थित थे।

Related posts

हरियाणा सरकार ने आज पूरे प्रदेश में  3 मई सोमवार से एक सप्ताह का लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :( सूरजकुंड ) हरियाणवीं संस्कृति का प्रतीक आदमकद हुक्का जोकि पंचायतों की शान हैं सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले की बढ़ा रहा है शोभा।

Ajit Sinha

भाजपा सरकार ने सबका साथ, सबका विश्वास की नीति पर काम कियाः मनोहर लाल

Ajit Sinha
//zuhempih.com/4/2220576
error: Content is protected !!