Athrav – Online News Portal
हरियाणा

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने किया साउथ रेंज कार्यालय का उद़घाटन,नशे के सौदागर के बारे में सूचना पुलिस के अवश्य दें। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:पुलिस महानिदेशक हरियाणा  मनोज यादव ने रविवार को गांव खरखड़ा में नवनिर्मित साउथ रेंज रेवाडी कार्यालय का उद्धघाटन  किया। यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी। प्रवक्ता के अनुसार इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा. आर.सी मिश्रा, पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम मोहम्मद अकील, रेवाड़ी एसपी नाजनीन भसीन, नूहं एसपी संगीता कालिया, पलवल एसपी नरेंद्र बिजारणिया, नारनौल एसपी दीपक सहारन, हिसार तृतीय बटालियन कमांडेंट  राजेश दुग्गल सहित हरियाणा पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अधिकारी मौजूद रहे।     ‌‌‌‌‌‌         

डीजीपी ने कहा कि पुलिस समाज की रक्षा के लिए तथा समाज के साथ मिल कर काम करने से ही अपराध व समाज की भलाई के कार्य हो सकते है। उन्होंने कहा कि आज नशा प्रदेश में पैर पसार रहा है। सिर्फ पुलिस ही नहीं बल्कि समाज के लोग भी नशे को रोकने में सहयोग दें। कहीं भी उन्हें पता लगता है कि कोई युवक नशा करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दे। उसका उपचार करा नशा के दलदल से निकलने में सहयोग किया जाएगा। यदि उन्हें पता लगता   है कि कोई असामाजिक तत्व नशा बेचने का कार्य करता है तो पुलिस को तुरंत सूचना दे। सूचना देने वाले का नाम पता गुप्त रखा जाएगा तथा नशा बेचने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्हेांने कहा कि केंद्र सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन किया है। यह संशोधन लोगों की सुरक्षा के लिए है।



सभी को चाहिए कि वे सड़क पर चलते समय यातायात नियमों की पालना करें। उनका कहना हैं कि मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या बिना हेलमेट के चलने वालों की होती है। पुलिस द्वारा भी यातायात नियमों के प्रति लोगो को  जागरूक किया जा रहा है। एडीजीपी डा. आरसी मिश्रा ने कहा कि खरखड़ा में साउथ रेंज कार्यालय बनने से चारों जिलों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। पहले पुलिस लाइन स्थित कार्यालय में जगह कम होने के कारण वहां आने वाले लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ती थी। यहां पर पहुंचना भी आसान होगा।     ‌‌‌पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने   पुलिस महानिदेशक व अन्य अधिकारियों का स्वागत किया तथा आभार जताया।

Related posts

चंडीगढ़: शिवधाम काशी में 13 दिसंबर से दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम प्रारंभ: ॐ प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha

हरियाणा: सुरक्षित होता सफरः हरियाणा में इस साल सड़क हादसों में 20 प्रतिशत की कमी-डीजीपी मनोज यादव

Ajit Sinha

फरीदाबाद:कांग्रेस ने दलित समाज का हमेशा किया शोषण, समझा केवल वोट बैंक : कृष्णलाल पंवार

Ajit Sinha
//louphaushe.net/4/2220576
error: Content is protected !!