Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

डीजीपी मनोज यादव व फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर के. के. राव ने महिला की जिंदगी बचाने वाले दो जांबाज पुलिस कर्मियों को दिया नगद इनाम   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने फरीदाबाद जिले में नहर में डूब रही एक महिला को बचाने वाले एएसआई शमशेर सिंह और होमगार्ड देवेंद्र को 10,000-10000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस कर्मियों को उनके अदम्य साहस के लिए बधाई देते हुए डीजीपी ने कहा कि हमारे जवानों ने ठिठुरती सर्दी में अपनी जान की परवाह किए बिना सेवा, सुरक्षा और सहयोग के नारे को सार्थक किया है। उन्होने कहा कि हरियाणा पुलिस के बहादुर जवानों ने हमेशा अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की रक्षा की है।


हाल ही में वर्ष 2019 में, हरियाणा के जांबाज पुलिस अफसर एसीपी, फरीदाबाद मोजी राम ने अपनी जान की परवाह किए बिना यमुना में छलांग लगाकर एक युवक को डूबने से बचाया। इसी प्रकार, कांस्टेबल नरेंद्र ने भी ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस का परिचय देते हुए पानीपत जिले में नहर में डूब रही एक महिला की जान बचाई। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने अपने समर्पण, साहस और बहादुरी के दम पर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।
 


इस संबंध में आगे जानकारी देते हुए हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि एएसआई शमशेर सिंह और होमगार्ड देवेंद्र दोनों फरीदाबाद में बीपीटीपी पुल के पास नियमित गश्त ड्यूटी पर थे। इस दौरान एक महिला जो ऑटो से उतरी और तेजी से कदम बढाते हुए नहर के पुल पर पहुंच गई तथा नहर में छलांग लगा दी। दोनों पुलिसकर्मीं बिना समय गवाएं उसे बचाने के लिए नहर में कूद पडे़। उन्होंने बडी मुश्किल से महिला को बाहर निकाला और बेहोश पाए जाने पर उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। बाद में उसे दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। एएसआई शमशेर सिंह और होमगार्ड देवेंद्र के इस जज्बे को देखकर पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद के.के. राव ने भी 5000-5000 रुपये का इनाम और सर्टिफिकेट देते हुए बधाई दी।

Related posts

भारत के भूकंपीय खतरे के मानचित्र के अनुसार, फरीदाबाद की पहचान भूकंपीय क्षेत्र IV में की गई, “हाई डैमेज रिस्क ज़ोन” के अंतर्गत है,

Ajit Sinha

नेफिस सिस्टम से सुलझ रहे है मामले, फिंगर प्रिंट मिलान निभा रहा है महत्वपूर्ण भूमिका।

Ajit Sinha

डीसीपी मुख्यालय निकिता गहलौत ने आज 92 पुलिस कर्मियों के तबादले किए, महिला पुलिस कर्मी शामिल

Ajit Sinha
//ufiledsit.com/4/2220576
error: Content is protected !!