Athrav – Online News Portal
दिल्ली

येल्लो लाइन टुडे पर सेवाओं के प्रदर्शन के संबंध में विवरण

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
दिल्ली: कुतुब मीनार और सुल्तानपुर खंड के बीच लाइन -2 (पीली) पर ट्रेन सेवाएं आज सुबह 9:27 बजे से दोपहर 1:28 बजे तक ओवरहेड तार (ओएचई) के टूटने के कारण प्रभावित हुईं, एक ट्रेन द्वारा रिपोर्ट की गई क्योंकि यह सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन से संपर्क किया था (से) छतरपुर), इस खंड में विद्युत आपूर्ति की ट्रिपिंग के लिए अग्रणी।
सेवा बहाली की अवधि के दौरान गतिविधियों की कमी: –

9:45 AM – बिजली की आपूर्ति के ट्रिपिंग के कारण, इस खंड में दो ट्रेनें (कुतुब मीनार और छतरपुर के बीच ट्रेन -1 और छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच ट्रेन -2) स्थिर हो गईं और यात्रियों को उतारने का निर्णय लिया गया। उन्हें आसानी से निकटतम मेट्रो स्टेशन की ओर। 11 यात्रियों को विशेष सहायता प्रदान की गई (अलग तरह से अभिभूत / अच्छा महसूस नहीं करना) 11:10 AM% u2013 ट्रेन -1 से सभी यात्रियों (लगभग 2600) को सुरक्षित रूप से कुतुब मीनार स्टेशन की ओर ले जाया गया 11:27 AM – ट्रेन -2 से सभी यात्रियों (लगभग 3000) को सुरक्षित रूप से छतरपुर मेट्रो स्टेशन की ओर ले जाया गया यह उल्‍लेखनीय है कि डिबोर्डिंग प्रक्रिया में समय लगता है क्‍योंकि इसमें इमरजेंसी गेट के उपयोग की आवश्‍यकता होती है और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि कोई यात्री% u2019 की सुरक्षा खतरे में नहीं है, जिसमें महिलाएं, वरिष्‍ठ नागरिक और कुछ दिव्‍यांग यात्री भी शामिल हैं, जिन्‍हें व्हील चेयर की सुविधा थी।



इस बीच, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पीली लाइन के बाकी हिस्सों पर सेवाएं निर्बाध रूप से उपलब्ध हैं, डीएमआरसी ने छोटी लूप सेवाओं को नीचे दिए अनुसार प्रस्तुत किया.09:32 AM% u2013 येलो लाइन की समयापुर बादली और कुतुब मीनार सेक्शन के बीच लगभग 2 मिनट की आवृत्ति पर और सुल्तानपुर और हुडा सिटी सेंटर सेक्शन के बीच लगभग 6 मिनट की आवृत्ति पर शुरू की गई। 09:27% u2013 11:50 AM – कुतुब मीनार और सुल्तानपुर खंड के बीच कोई मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं थी। इस अंतर को पाटने और कुतुब मीनार% u2013 सुल्तानपुर प्रभावित खंड के बीच यात्रियों को कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 10.50 AM बाद में% u2013 29 बसें शुरू की गईं। 10 AM – 16 अधिकारियों से युक्त DMRC तकनीशियनों की दो रखरखाव टीम ओएचई के प्रभावित स्थल पर पहुंची और युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य शुरू किया। टीम में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पर्यवेक्षण किए गए कर्षण विभाग के अनुभवी तकनीशियन शामिल थे। 11:50 AM -सिंगल लाइन ट्रेन सेवा कुतुब मीनार और सुल्तानपुर के बीच शुरू हुई, प्रभावित खंड पर सेवाओं को आंशिक रूप से फिर से शुरू किया गया। 01:15 PM% u2013 ओएचई मरम्मत का काम पूरा हुआ और इसके बाद खंड से फंसी ट्रेनों को हटा दिया गया। 01:28 PM% u2013 सामान्य ट्रेन सेवाओं को पूरी पीली लाइन के अप और डाउन लाइन दोनों पर बहाल किया गया।

अतिरिक्त कलाएँ

– इस अवधि के दौरान स्टेशनों पर यात्रियों को पीने का पानी उपलब्ध कराया गया।
– केंद्रों पर केंद्रीयकृत संचालन नियंत्रण कक्ष (ओसीसी) से नियमित रूप से घोषणाएं की जा रही थीं।
– यात्री भीड़ का प्रबंधन करने के लिए स्टेशनों पर CISF QRT (क्विक रिस्पांस टाइम) और दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस (DMRP) को तैनात किया गया था।

Related posts

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने ऑनलाइन ब्लैकमेल करने व अवैध वसूली करने वाले एक रैकेट का किया पर्दाफाश, 6 अरेस्ट

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: कांग्रेस की मशाल जुलूस के दौरान पुलिस के साथ हुई जबरदस्त झड़प-वीडियो देखें

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 8 सेमी पिस्टल व 7 शार्ट गन के साथ तीन तस्करों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//rndnoibattor.com/4/2220576
error: Content is protected !!