Athrav – Online News Portal
दिल्ली स्वास्थ्य

दिल्ली यातायात पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से कैडवेरिक लिवर के परिवहन की सफलता पूर्वक सुविधा प्रदान की-वीडियो देखें। 


अजीत सिन्हा/ नई दिल्ली
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को एक समर्पित ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से एक शव के जिगर के परिवहन की सफलतापूर्वक सुविधा प्रदान करके जीवन बचाने और अंग प्रत्यारोपण को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि जीवन रक्षक अंगों की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने में शामिल अधिकारियों के कुशल समन्वय और त्वरित कार्रवाई को उजागर करती है।

स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों और परिवहन अधिकारियों के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास में, शव के जिगर को आईजीआई हवाई अड्डे से आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल,द्वारका, नई दिल्ली में अत्यंत तत्परता से पहुंचाया गया। इस संबंध में लगभग 16 किमी के हरित गलियारे की योजना बनाई गई थी, और अंग ले जाने वाली एंबुलेंस के सुचारू और तेज़ परिवहन के लिए गलियारे पर लगभग 35 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया था। कुल 16 किमी की दूरी केवल 18 मिनट में तय की गई और अंग को सुरक्षित रूप से अस्पताल पहुंचाया गया।


हरित गलियारे की तैनाती ने यह सुनिश्चित किया कि अंग कम से कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच जाए, पारगमन में देरी कम हो गई और प्रत्यारोपण के लिए अंग की व्यवहार्यता अधिकतम हो गई। ग्रीन कॉरिडोर ऑपरेशन का निर्बाध निष्पादन समाज के व्यापक हित के लिए जटिल लॉजिस्टिक चुनौतियों के प्रबंधन में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के समर्पण और व्यावसायिकता को दर्शाता है। प्रत्यारोपण के लिए अंगों जैसी महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति के परिवहन को प्राथमिकता देकर, दिल्ली यातायात पुलिस ने एक बार फिर स्वास्थ्य देखभाल पहल का समर्थन करने और जीवन बचाने में अपनी अमूल्य भूमिका साबित की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इस सहयोगात्मक प्रयास में शामिल सभी हितधारकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती है, जिसमें स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर, परिवहन प्राधिकरण और आम जनता शामिल हैं, जिनका समर्थन और सहयोग इस जीवन-रक्षक मिशन को एक शानदार सफलता बनाने में सहायक था।

Related posts

पीएम मोदी ने कहा, ये जनता का प्यार है जो मुझे निरंतर प्रेरित करता रहता है कि मैं आपके लिए दिन-रात मेहनत करता रहूँ।

Ajit Sinha

ज्वेलर्स को गोली मार कर लगभग 4 किलो सोना और नगदी लूटने वाले कुख्यात अपराधी संदीप को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

सीएम केजरीवाल ने मोती नगर फ्लाईओवर का किया उद्घाटन, अब आप तीन मिनट में तय करेंगे 30 मिनट का सफर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x