Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली मेट्रो ने मनाया 28वां स्थापना दिवस

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने आज अपना 28वां स्थापना दिवस मनाया। स्थापना दिवस कार्यक्रम मेट्रो भवन सभागार में आयोजित किया गया था, जहां आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी एंव इस अवसर पर डीएमआरसी के अध्यक्ष और दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने शिरकत की।

सभा को संबोधित करते हुए,जोशी ने डीएमआरसी को उसकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और कहा, “भारत में ऐसी बहुत कम परियोजनाएं हैं जिन्होंने निर्माण और संचालन दोनों में डीएमआरसी जैसी उत्कृष्टता के साथ काम किया है। मानव संसाधन प्रबंधन की मूल बातें और अच्छे नेतृत्व शायद डीएमआरसी की सफलता के पीछे कारण हैं।”दिल्ली के मुख्य सचिव, नरेश कुमार ने भी डीएमआरसी की इंजीनियरिंग उपलब्धियों के लिए सराहना की और कहा, “दिल्ली शायद पीस रही होती, अगर दिल्ली मेट्रो नहीं होती। अगर हम आजादी के बाद पिछले 75 वर्षों में इंजीनियरिंग की उपलब्धियों को देखें, तो दिल्ली मेट्रो शायद शीर्ष 5 उपलब्धियों में से एक होगी।

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने अपने स्वागत भाषण में डीएमआरसी के प्रत्येक कर्मचारी को धन्यवाद दिया जिन्होंने अब तक की यात्रा में योगदान दिया है। उन्होंने कहा, “आज, हम दुनिया के सबसे उन्नत मेट्रो नेटवर्कों में से एक के साथ-साथ सबसे समय के पाबंद मेट्रो नेटवर्क का संचालन करते हैं। दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की जीवन रेखा है, जहां इसने तेजी से आर्थिक विकास के एक नए युग की शुरुआत करने में मदद की है, जीवन और यात्रा की सुविधा में वृद्धि हुई है, और रोजगार के अवसर पैदा किए हैं।

“इस अवसर पर योग्य विजेताओं को वार्षिक प्रबंध निदेशक पुरस्कार भी प्रदान किए गए। हौज खास मेट्रो स्टेशन को ‘सर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन’ और सरिता विहार डिपो को ‘सर्वश्रेष्ठ डिपो’ शील्ड से सम्मानित किया गया। गुरमुरत सिंह, प्रबंधक/इलेक्ट्रिकल को ‘मेट्रो मैन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुश्री अंजू खेत्रपाल, वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक/लाइन पर्यवेक्षक ने ‘मेट्रो वुमन ऑफ द ईयर’ पुरस्कार प्राप्त किया। उनके अलावा, डीएमआरसी के अन्य 46 कर्मचारियों ने मेधावी प्रदर्शन के लिए प्रबंध निदेशक पुरस्कार प्राप्त किया.

Related posts

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के लोगों ने नई राजनीति को जन्म दिया  

Ajit Sinha

पूर्व विधायक व शराब कारोबारी के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंग के दो शार्प शूटर अरेस्ट।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना से मुक्ति दिलाने लिए सबसे बड़ा टीकाकरण का उद्घाटन किया-वीडियो देखें    

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glourdog.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x