Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

टिड्डियों के संभावित हमले की आशंका के मद्देनजर दिल्ली सरकार अलर्ट: गोपाल राय

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने टिड्डियों के दल की संभावित हमले की आशंका के मद्देनजर सभी ऐहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है। दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने सभी राजस्व कमिश्नर, जिलाधिकारियों, तीनों एमसीडी और एनडीएमसी को एडवाइजरी जारी कर अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कृषि और हाॅर्टिकल्चर विभाग को दवाओं के छिड़काव के साथ किसानों को ट्ड्डिियों के संभावित हमले से होने वाले नुकसान की आशंका के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया है।दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने एक बयान जारी कर कहा कि देश के कई राज्यों में ट्ड्डिियों के दल का आतंक फैला हुआ है। इसे देखते हुए हमने दो दिन पहले ही सभी तत्कालिक कदम उठाने के लिए दिल्ली के सभी राजस्व कमिश्नर, जिलाधिकारी, तीनों एमसीडी और एनडीएमसी को एडवाइजरी जारी कर दिया है।

हमने संबंधित सभी विभागों को अलर्ट कर दिया है। जिसमें दवाओं के छिड़काव के लिए उन्हें निर्देशित किया गया है। किसानों के साथ-साथ पूरी दिल्ली में हाॅर्टिकल्चर है। टिड्डियों का दल पेड़-पौधे, नर्सरी आदि पर भी हमला कर सकती हैं। हमें उनके हमले से नुकसान की आशंका है। इसी को देखते हुए दिल्ली के कृषि और हाॅर्टिकल्चर समेत अन्य विभागों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हमने अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। बैठक में कई निर्देश दिए गए हैं। विभागों के अधिकारियों को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है। वह अधिकारी सभी के संपर्क में रहेंगे। इसके साथ ही हम पूरी तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। ताकि दिल्ली के किसानों और दिल्ली के लोगों को इनके हमलों से बचाया जा सके। कृषि विभाग और संबंधित विभाग के लोगों को निर्देशित किया गया है कि वे किसानों को जागरूक भी करेंगे।

Related posts

दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस स्पेशल सेल की टीम ने एक लाख के इनामी मोस्टवांटेड गैंगेस्टर ज्योति उर्फ़ बाबा को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने महाराष्ट्र के लिए भाजपा के संकल्प पत्र का विमोचन किया।

Ajit Sinha

दिल्ली के प्रतिष्ठित बाजारों का पुनर्विकास कर उन्हें विश्वस्तर पर पहचान दिलाएगी केजरीवाल सरकार- सिसोदिया

Ajit Sinha
//aitertemob.net/4/2220576
error: Content is protected !!