Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली फरीदाबाद वीडियो

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कुलदीप की मांग पर 11 व 12  को ऑड- ईवन में दी छूट, वीडियो में सुनिए

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली : मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा भी कराएगी। यात्रा पर आने वाले सभी खर्च का वहन दिल्ली सरकार करेगी। इसके लिए दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर-श्री आनंदपुर साहिब रूट को विस्तार दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कैबिनेट से मंजूरी के बाद प्रस्ताव की बारीकियों पर काम करने के लिए इसे राजस्व विभाग के पास भेजा गया है। जिससे जल्द से जल्द पंजीकरण प्रारंभ हो सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द से केजरीवाल से ग्रीन फिल्ड कालोनी निवासी कुलदीप सिंह आज़ाद , जी.एस. खुराना , प्रमोद चड्डा ,राजिंद्र सिंह व बी. पी. सिंह ने बीते 17 सितंबर 2019 को मांग की थी,कि 11 नवम्बर को नगर कीर्तन और 12 नवम्बर को गुरु पर्व हैं इस लिए 11 व 12 नवंबर को ऑड- ईवन छूट देने की मांग की थी, जिसे आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मान ली हैं।  


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, श्री गुरु नानक देव जी के 550वे प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत अब दिल्ली के बुजुर्गों को करतारपुर साहिब के भी दर्शन कराए जाएंगे। इस यात्रा में लगनेवाली हर तरह की फीस दिल्ली सरकार देगी। मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल ने कहा है की हर तीर्थ यात्री के साथ एक जवान व्यक्ति अटेंडेंट के रूप में करतारपुर भी जा सकेगा।



दिल्ली सरकार के कैबिनेट ने दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर-श्री आनंदपुर साहिब को करतारपुर पाकिस्तान तक विस्तार कर दिया है। इस योजना के तहत जो भी इस रूट पर जाएगा, वह अब करतारपुर साहेब के दर्शन भी करेंगे।कोई भी पैसा भारत या पाकिस्तान सरकार को देना होगा तो वह दिल्ली सरकार देगी। करतारपुर कोरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान सरकार के बीच कुछ चीजें तय होनी है। कैबिनेट ने रूट विस्तार को मंजूरी देकर आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व विभाग को भेज दिया है, जहां से सभी चीजें फाइनल होने के बाद पंजीकरण खोल दिया जाएगा। जिससे 550 प्रकाश पर्व के अवसर पर लोगों को करतारपुर के दर्शन हो सके।  

Related posts

फरीदाबाद : वरिष्ठ महापौर देवेंद्र चौधरी ने आज सेक्टर 29 में करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सीमेंटेड सड़क का किया शुभारंभ

Ajit Sinha

फरीदाबाद: निगम आयुक्त यशपाल यादव ने चाटर्ड एकाउन्टेन और रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक की।

Ajit Sinha

पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू होने को पुलिस ने बताया अफवाह, सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजर: रंधवा

Ajit Sinha
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!