Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक राष्ट्रीय हरियाणा

बूथ पालकों से की देश के गृह मंत्री अमित शाह ने विशेष चर्चा, दिए कार्यकर्ताओं को टिप्स

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़/ सोनीपत: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे भाषण देने में समय नहीं गंवायेंगे, क्योंकि वे यहां सीख देने के लिए आए हैं। दी जाने वाली सीख पर अमल करते हुए जन-जन तक उनकी बात को पहुंचायें। उन्होंने बूथ पालकों से विशेष चर्चा करते हुए जीत हासिल करने के टिप्स भी दिए। दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल (डीसीआरयूएसटी) में मंगलवार को सभा एवं कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने शामिल होते हुए संबोधन दिया। 
संबोधन देने से पूर्व उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के साथ दीप प्रज्वलित करते हुए भारत माता व पं. दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने सब्जियां भेंट कर केंद्रीय गृह मंत्री का अभिनंदन किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन से उपस्थित जनसमूह में नई ऊर्जा का संचार करते हुए निरंतर आगे बढ़ने की टिप्स दी। विशेष रूप से संगठन की मजबूती को और सुदृढ़ करने पर बल दिया। उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। शाह ने प्रदेश में संगठन मजबूती के लिए प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ द्वारा उठाए जा रहे कदमों और लगातार किए जा रहे कार्यों को सराहा। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने बूथ स्तर पर काम करने के लिए प्रोत्साहन देते हुए बारह काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि किस प्रकार से जन-जन तक अपनी पहुंच बनाई जा सकती है। उन्होंने 2024 के चुनावों को लेकर भी विस्तृत चर्चा करते हुए प्रोत्साहन दिया कि जीत के प्रदर्शन को दोहराना है। उन्होंने कहा कि हमें और अधिक अंतराल से जीत हासिल करने के  प्रयास करने हैं। साथ ही उन्होंने बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए नये प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहन दिया। उन्होंने बूथ स्तर पर आम जनमानस के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 100वीं मन की बात सुनने के लिए भी विशेष रूप से प्रोत्साहन दिया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि यह गौरवान्वित अवसर है जब हमारे मध्य ऐसा व्यक्तित्व है जिसने देश की विकट समस्याओं का चुटकियों में समाधान किया है। गृह मंत्री ने धारा-370 को खत्म करते हुए आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया किया है। आज देश सुरक्षित हाथों में हैं।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस दौरान हरियाणा पुलिस की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी पुलिस ने पुलिस के बारे में व्याप्त धारणा को बदला है। हरियाणा पुलिस को राष्टï्रपति अवार्ड से सुशोभित किया है। हमारी पुलिस कठिन परिस्थितियों में भी हौंसले के साथ काम करती है। हमारे एक ओर पंजाब है तो दिल्ली की निकटता और एनसीआर में कुछ राज्य शामिल है। हर चुनौती का हमारी पुलिस सामना करते हुए समाधान करती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सोनीपत में पुलिस कमिश्नरी का गठन किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि करनाल में हरियाणा सहकारिता एक्सपोर्ट हाउस की स्थापना की गई है, जिसका विशेष लाभ किसानों को मिलेगा। विशेष रूप से कृषि उत्पादों के एक्सपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्ष 2014 में हमारी सरकार बनी थी, जिसकी 2024 में भी पुनरावृत्ति करनी है। केंद्र के साथ हरियाणा में भी सरकार बनायेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं का विशेष लाभ जन-जन तक पहुंच रहा है। सरकार की योजनाओं व नीतियों को जन-जन तक पहुंचायें ताकि अधिकाधिक लोग लाभ उठा सकें।भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गृह मंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए विस्तार से गृह मंत्री द्वारा किये गये उल्लेखनीय कार्यों की चर्चा की। उन्होंने धारा-370 हटाने से लेकर पूर्वोत्तर में जीत दर्ज करने तथा नक्सलवाद खत्म करने के कार्यों की चर्चा करते हुए गृह मंत्री का अभिनंदन किया। साथ ही उन्होंने सोनीपत की वीर भूमि को भी नमन करते हुए यहां के वीरों को स्मरण किया। इनसे पहले सांसद रमेश कौशिक ने गृह मंत्री तथा मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए गोहाना की जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री के दूरभाषीय संबोधन की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि फोन के संबोधन ने ही लोगों में गजब के उत्साह का संचार किया। साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से पुन: समय देने की मांग भी की। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ तथा विधायक मोहनलाल बड़ौली तथा निर्मल चौधरी, जिलाध्यक्ष तीर्थ राणा व राजू मोहन ने गृह मंत्री तथा मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मंच का संचालन सोनीपत के प्रभारी जवाहर सैनी ने कुशलतापूर्वक किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, सांसद नायब सिंह सैनी, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल व रामचंद्र जांगड़ा, विधायक कृष्ण मिढ़ा, भगवानदास कबीरपंथी, पूर्व मंत्री कविता जैन, डा. पवन सैनी, महिपाल ढांडा, पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत, डा. ओमप्रकाश आत्रेय, वरिष्ठ नेता ललित बतरा, पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, परमवीर सैनी, डा. धर्मवीर नांदल, योगेश्वर दत्त, सुमित्रा चौहान, मीना नरवाल, जसबीर दोदवा, सोनिया अग्रवाल, सुनीता लोहचब, राकेश कुमारी, मनिंद्र सन्नी, मुकेश बतरा, नीरज आत्रेय, नवीन मंगला आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

भारत की सोच में और भारत के संविधान में किसी एकलवाद या तानाशाही की कोई जगह नहीं है

webmaster

फरीदाबाद: डीसी यशपाल यादव ने किया एसएसबी अस्पताल के कॉर्पाेरेट कार्यालय का किया उद्घाटन

webmaster

ये ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कन्याकुमारी में हुई शुरु और कश्मीर तक ये यात्रा जाएगी, इस यात्रा को कोई भी शक्ति नहीं रोक सकती है-राहुल गांधी

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//waufooke.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x