Athrav – Online News Portal
चंडीगढ़ राजनीतिक हरियाणा

ओबीसी और एससी वर्ग की विरोधी है कांग्रेस, जबकि भाजपा ने सभी वर्गों को दिया सम्मान : नायब सैनी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी राजस्थान में लगातार भाजपा प्रत्याशियों के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। शुक्रवार को भी हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राजस्थान के बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा में कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के लोगों को वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया है और उन्हें अधिकारों से वंचित रखने का काम किया है। नायब सैनी बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के बालतोरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब ओबीसी को अधिकार देने की बात आई तो कांग्रेस ने उनका अधिकार देने से रोकने का काम किया और जब मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करने की बात आई तो उसका भी कांग्रेस ने डटकर विरोध किया। मंडल कमीशन पर 1 घंटे से ज्यादा समय तक राजीव गांधी लोकसभा में बोले और इस रिपोर्ट को रुकवाने का प्रयास करते रहे। सैनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के लोगों को ऊपर उठाने का काम किया। आज केंद्रीय मंत्रिमंडल में 27 मंत्री ओबीसी समाज से हैं जो अपने आपमें एक रिकॉर्ड है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा ने पिछले दिनों सरप्लस पानी राजस्थान को देने का प्रस्ताव पास किया है। कांग्रेस इसके भी विरोध में है। कांग्रेस ने पानी नहीं देने की बात कही है। उन्होंने लोगों से सीधा सवाल किया कि क्या उन्हें पानी चाहिए और पानी चाहिए तो भाजपा को जितवाना ही होगा।वैश्विक महामारियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि वैश्विक महामारियां पहले भी आती रही हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने कभी भी इन पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पोलियो की वैक्सीन आने में 20 साल लगे। चेचक की वैक्सीन आने में 30 साल लगे और प्लेग की वैक्सीन आने में 40 साल लगे। इस दौरान कांग्रेस की सरकारें थी, लेकिन जब नरेंद्र मोदी के शासनकाल में कोरोना की महामारी आई तो नरेंद्र मोदी ने देश को सजग करने और संभालने का काम किया। मोदी सरकार ने 8 महीने में दो वैक्सीन तैयार करवा दी, जो न केवल देश के लोगों को फ्री लगी, बल्कि 100 देशों में भारत ने वैक्सीन भेजने का काम किया।‌ सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा समस्या को बनाए रखकर वोट हासिल करने का काम किया है जबकि भाजपा ने समस्या का समाधान निकालकर समस्या को खत्म किया है।हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर की समस्या को बनाए रखकर कांग्रेस वोट हासिल करती रही। गरीबों का शोषण कर गरीबी मिटाने के नाम पर वोट हासिल करती रही, लेकिन कांग्रेस ने न तो जम्मू कश्मीर की समस्या को दूर करने का काम किया और न ही देश से गरीबी मिटाने की दिशा में कदम उठाया।उन्होंने राजस्थान के लोगों को याद करवाया कि राजस्थान के हेमराज का सिर कांग्रेस के राज में धड़ से अलग कर दिया गया। सौरव कालिया के 28 टुकड़े किए गए। पंजाब के सरबजीत की बहन अपने भाई की सुरक्षित रिहाई के लिए गुहार लगाती रही लेकिन कांग्रेस के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। वहीं भाजपा के शासनकाल में अभिनंदन की 24 घंटे से भी कम समय में सुरक्षित रिहाई हो गई। उन्होंने कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जड़ बताते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में चारों तरफ भ्रष्टाचार फैला हुआ था। यही कारण था कि कांग्रेस के राज में विकास के कार्य नहीं हो पाते थे, लेकिन आज भाजपा के राज में विकास के काम खूब हो रहे हैं और भ्रष्टाचारी जेल में जा रहे हैं। उन्होंने सड़क, रेल और एयर कनेक्टिविटी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने देश में दूरी को कम करने का काम किया है। इसके अलावा एम्स, मेडिकल कॉलेज, शिक्षा संस्थान बनाकर लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम किया है।
उन्होंने नरेंद्र मोदी की सरकार को गरीबों की हितैषी सरकार बताते हुए कहा कि सरकार ने उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, हर घर को नल से जल जैसी योजनाएं, मुफ्त राशन योजना देकर गरीबों का जीवन आसान करने का काम किया है।उन्होंने कांग्रेस द्वारा किसानों की बदहाली का जिक्र करने पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अगर किसानों की बदहाली के लिए कोई जिम्मेवार है तो वह कांग्रेस है, जिसने 55 साल तक देश पर राज किया और किसानों की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के माध्यम से किसानों को मजबूत करने का काम किया है और साथ ही डीएपी और यूरिया के दाम भी नहीं बढ़ाकर किसानों को राहत देने का काम किया है। सरकार हर साल फसलों के दाम बढ़ाकर दे रही है जिससे किसानों को खुशहाली हासिल हो रही है।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में 22 दिसंबर को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत – मनोहर लाल

Ajit Sinha

हम कुर्सी पर बैठने नहीं आए, हम देश की तस्वीर और तकदीर बदलने आए: जे पी नड्डा

Ajit Sinha

हिमाचल में चुनाव प्रसार के आखिरी दिन प्रियंका गांधी का दमदार भाषण, कहा मेरे परिवार देश के लिए जान दी -वीडियो सुने।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x