Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

कांग्रेस ने किया “घर-घर कांग्रेस” अभियान शुरू करने का ऐलान


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
करनाल: भारत जोड़ो यात्रा, विपक्ष आपके समक्ष, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान,जन मिलन समारोह और जन आक्रोश रैलियों को मिले जबरदस्त समर्थन के बाद नव वर्ष के मौके पर हरियाणा इकाई ने ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू करने का ऐलान किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  उदयभान ने आज करनाल में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान नए अभियान का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर सर्कुलर जल्द जारी कर दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं की  मीटिंग के दौरान सभी ने अपने अपने सुझाव रखे। गठबंधन सरकार को उखाड़ने का संकल्प लिया है । आज नव वर्ष के मौके पर हुड्डा और उदयभान ने सभी कार्यकर्ताओं, प्रदेश व देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि वो पार्टी की रीढ़ हैं। उन्होंने अब तक हुए पार्टी के तमाम कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत की है। और साथ मे कार्यकर्ताओ को जंगी फ़ौज कहकर पुकारा तो जोश में कार्यकर्ताओं ने हाथ उठाकर लड़ाई साथ लड़ने की हामी भरी।
उदयभान ने कहा कि चुनावी वर्ष 2024 में कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी-जेजेपी की नाकामियों, वादाखिलाफी और कांग्रेस की नीतियों को घर-घर और जन-जन तक पहुंचाएंगे। साथ  सरकार का फैलियर उजागर करने व कांग्रेस की उपलब्धि बताएंगे ।इसके साथ ही 27 नवंबर को पार्टी द्वारा जारी किए गए सर्कुलर पर कार्य करते हुए बीएलओ के जरिए नए युवाओं की वोट बनवाने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे और बोगस वोटों को कटवाने का काम करेंगे। कांग्रेसी बीजेपी-जेजेपी सरकार को हरियाणा से बेदखल करके ही दम लेंगे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों को जनता का ऐतिहासिक समर्थन मिल रहा है। अब ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू होने जा रहा है, जिससे पार्टी को प्रदेश में और मजबूती मिलेगी।  सभी नेता लगातार जनता के बीच में हैं। जब तक हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, कर्ज और जनता पर अत्याचार में नंबर वन बनाने वाली सरकार को उखाड़ कर नहीं फेंक देते, तब तक कांग्रेसी चैन की सांस नहीं लेंगे। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर 500 रुपये में सस्ता गैस सिलेंडर देकर गृहणियों को महंगाई से, 2 लाख खाली पदों को भरके युवाओं को बेरोजगारी से और कानून व्यवस्था को मजबूत कर जनता को अपराध से मुक्ति देने का काम करेंगे। इसी तरह गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट व मकान देने की योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। साथ ही कर्मचारियों को ओपीएस, 300 यूनिट बिजली फ्री ,बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन का लाभ देने के लिए भी कांग्रेस प्रतिबद्ध है। खिलाड़ियों द्वारा पुरस्कार वापसी पर हुड्डा ने कहा कि खिलाड़ी देश की शान हैं। उन्हें न्याय के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ रहा है। जबकि सरकार को खुद आगे आकर न्याय सुनिश्चित करना चाहिए। लेकिन सत्ता में बैठे लोग आरोपियों का बचाव कर रहे हैं। हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार मूकदर्शक बनी तमाशा देख रही है। एसवाईएल के मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार लगातार हरियाणा के हितों की अनदेखी कर रही हैं। प्रदेश को उसके हक का पानी दिलवाने के लिए सरकार गंभीर नहीं है। हुड्डा ने कहा बीजेपी-जेजेपी की सरकार सिर्फ लाठी और गोली के दम पर चल रही है जबकि लोकतंत्र में लोगों का दिल जितने से सरकारें चलती हैं।। इस मौके पर अतिथि अध्यापकों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर पूछे गए पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने इसे निंदनीय कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सिर्फ लाठी और गोली की भाषा जानती है। गेस्ट टीचर ही नहीं इससे पहले किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी, सफाई कर्मी समेत हर वर्ग इस सरकार के अत्याचार का शिकार हो चुका है। यही वजह है कि हर वर्ग इस सरकार से मुक्ति चाहता है। जनता ने हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

Related posts

फरीदाबाद : सूरजकुंड रोड स्थित मानव रचना यूनिवर्सिटी के समीप राष्टीय पक्षी एक मोर की अज्ञात गाडी की चपेट में आने से हुई मौत।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:रिटायर्ड फौजी व पुलिस कर्मी को कुत्ता पालना पड़ा महंगा : पति – पत्नी -बेटे की बदमाशों ने कर दी पिटाई, पत्नी की हालत गंभीर, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के उंच्चे बोल बतातें हैं,प्रदेश की नहीं,केंद्र की राजनितिक में उनका जाएदा इंट्रेस्ट हैं,लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//stungoateeve.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x