Athrav – Online News Portal
दिल्ली

मेट्रो परियोजना के निर्माण के लिए एक अंतरराष्ट्रीय परामर्श परियोजना के लिए पूर्व-अर्हता प्राप्त निविदा प्रक्रिया को पूरा किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ने बहरीन मेट्रो की फेज-1 परियोजना के निर्माण के लिए एक अंतरराष्ट्रीय परामर्श परियोजना के लिए पूर्व-योग्यता निविदा प्रक्रिया के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है। दिल्ली मेट्रो इस परियोजना के लिए बोली लगा रही है जिसमें 20 स्टेशनों के साथ लगभग 30 किलोमीटर नेटवर्क का निर्माण शामिल है। इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने आज बीईएमएल लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

इस एमओयू के एक हिस्से के रूप में, बीईएमएल रोलिंग स्टॉक के निर्माण और आपूर्ति के लिए जिम्मेदार होगा और दिल्ली मेट्रो बहरीन मेट्रो परियोजना के लिए परियोजना विकास, बजट और संविदात्मक दायित्वों के विकास की सुविधा के क्षेत्र में विशेषज्ञता प्रदान करेगी। समझौता ज्ञापन पर सलीम अहमद, कार्यकारी निदेशक (लास्ट माइल कनेक्टिविटी), दिल्ली मेट्रो और डी एस गणेश, महाप्रबंधक (विपणन), बीईएमएल ने विकास कुमार, प्रबंध निदेशक, दिल्ली मेट्रो और अमित बनर्जी, अध्यक्ष एंव  प्रबंध निदेशक, बीईएमएल की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

दिल्ली मेट्रो दुनिया भर में मेट्रो के निर्माण और संचालन के लिए अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं को हासिल करने के अवसरों की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है। इससे पहले, दिल्ली मेट्रो इजरायल में तेल अवीव मेट्रो परियोजना के निर्माण के लिए प्री-बिड प्रक्रिया में क्वालीफाई कर चुकी है। इसके अलावा, डीएमआरसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मेट्रो परियोजनाओं जैसे मिस्र में अलेक्जेंड्रिया, वियतनाम में हो ची मिन्ह और मॉरीशस के लिए भी बोली लगाने की प्रक्रिया में है। डीएमआरसी वर्तमान में सलाहकार के रूप में बांग्लादेश में ढाका मेट्रो के निर्माण में लगी हुई है।

Related posts

उसे अपनी मां के प्रति मृतक के गलत इरादों पर संदेह था। उसके व्यवहार से क्रोधित था, इसलिए उसने विकास की हत्या कर दी, अरेस्ट।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के मुख्यालय में पुलिस कोरोना योद्धाओं  को किया सम्मानित। 

Ajit Sinha

एक सरदार फाइनेंसर ने एक लाख रूपए कर्ज के नहीं लौटाने पर एक शख्स की “कृपाण” घोंप कर हत्या कर दी, अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vaikijie.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x