Athrav – Online News Portal
हरियाणा

सीएम ने बेहतर कार्य के लिए एचएसएएमबी सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी जिला परिषदों को हस्तांतरित करने की घोषणा की

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: सड़कों की दक्षता और रखरखाव बढ़ाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार ने एचएसएएमबी (हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड) सड़कों की रखरखाव जिम्मेदारी संबंधित जिला परिषदों को हस्तांतरित करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय का उद्देश्य वार्षिक मरम्मत और विशेष मरम्मत की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना, सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूत और गुणवत्ता सुनिश्चित करना है। उन्होंने अधिकारियों को जिला परिषदों में परियोजनाओं के लिए समर्पित इंजीनियरिंग विंग स्थापित करने का भी निर्देश दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि काम प्रभावित नहीं होगा।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह निर्देश आज यहां जिला परिषदों के अध्यक्षों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ हुई जिला स्तर पर परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।

बैठक में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली सहित मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर और अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास एवं पंचायत  अनिल मलिक भी उपस्थित थे।मुख्यमंत्री ने ग्रामीण खेल स्टेडियम, चौपाल, सामुदायिक केंद्र, स्ट्रीट लाइट, इनडोर जिम, ई-लाइब्रेरी और स्वास्थ्य केंद्र सहित जिला परिषदों के तहत जिलों के भीतर चल रही परियोजनाओं की प्रगति का व्यापक मूल्यांकन किया और कहा कि इन परियोजनाओं की प्रगति में तेजी लाएं।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबंधित जिलों में परियोजनाओं की प्रगति को सुव्यवस्थित और तेज करने के लिए जिला परिषदों के अध्यक्षों और सीईओ के बीच कुशल समन्वय की आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने चल रहे कार्यों में किसी भी देरी को दूर करने के लिए सहयोगात्मक प्रयास सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को छोटे गांवों के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची फिरनियों की मरम्मत और उन्हें पक्का करने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया कि ग्राम पंचायतों में उनकी जनसंख्या के आधार पर तीन समूहों में वर्गीकृत 1000 अतिरिक्त ई-लाइब्रेरी स्थापित करने का प्रस्ताव है। और मौजूदा भवनों के साथ ग्राम पंचायतों में ई-लाइब्रेरी और इंडोर जिम की स्थापना वर्तमान में चल रही है।

Related posts

ब्रेकिंग: सीएम मनोहर ने एमडी या एमएस डॉक्टरों के लिए स्पेशलिस्ट कैडर पद सृजित करने को दी सैद्धांतिक मंजूरी

Ajit Sinha

महेन्द्रगढ़ :शहर महेन्द्रगढ़ के बालाजी चौक के निकट स्थित बड़वाले प्राचीन हनुमान मंदिर पर “हनुमान जन्मोत्सव” हर्षोल्लास से मनाया गया ।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: ब्रिटिश काल के कानूनों को हटाना मोदी सरकार का बेहतरीन कदम: बिप्लब कुमार देब

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shempaurdou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x