Athrav – Online News Portal
हरियाणा

चंडीगढ़: मौजूदा सत्र कोविड-19 के चलते अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है-रणबीर गंगवा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ: हरियाणा के डिप्टी स्पीकर  रणबीर गंगवा ने कहा कि मौजूदा सत्र कोविड-19 के चलते अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने स्पष्टï किया कि विधान सभा का यह सत्र  जारी रहेगा और हालात ठीक होते ही नियमानुसार सत्र की आगामीे की कार्यवाही विधान सभा के अध्यक्ष की सहमति से आगे चलेगी। वे आज हरियाणा निवास में सत्र के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधान सभा सत्र  6 महीने के अन्दर बुलाना जरूरी होता है, इसी कारण आज मानसून सत्र शुरू  किया गया।        

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हालांकि विधान सभा में सोशल डिस्टेसिंग सहित कोविड से संबधित सभी दिशा निर्देशों का पालन एक दिवसीय सत्र में किया गया है। इसके बावजूद विधान सभा के कर्मचारी एवं सुरक्षा कर्मी बडी संख्या में सत्र में डयूटी कर रहे हैं इस लिहाज से फिलहाल सत्र को और अधिक लंबा चलाने से कोरोना संक्रमण के संभावना बढ़ सकती थी। गंगवा ने बताया कि आज सुबह 11 बजे  हरियाणा विधान सभा की बिजनेस एडवाइजऱी कमेटी  की बैठक में कमेटी के सभी सदस्यों की सहमति से (जिस में नेता प्रतिपक्ष भी सदस्य हैं) निर्णय लिया गया कि आवश्यक बिल एवं अन्य कार्यों को समय पर पूरा करने तथा विधान सभा के नियमों के तहत विधान सभा सत्र को श्ुारू किया जाए ।        

उन्होंने कहा कि आज विधान सभा सत्र की कार्यवाही के दौरान 12 बिल पास किए गए  है और एक बिल पर चर्चा सत्र के अगले चरण में की जायेगी। उन्होंने कहा कि बिलों को पास करने के दौरान सभी सदस्यों को बोलने का मौका दिया गया अगर वे किसी भी बिल के पर कुछ कहना चाहे वे बोल सकते थे। उन्होने कहा कि जिन बिलों को सदन में पास किया गया उनमें से 10 अध्यादेश सरकार द्वारा पहले से पास किए  जा चुके हैं।

Related posts

पलक गुलिया ने बढ़ाया क्षेत्र, प्रदेश व देश का मान-सम्मान: ओम प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: सीएम मनोहर लाल ने कैमला और अराईपुरा गांव के दो धार्मिक स्थलों पर लंगर हॉल बनाने हेतु दिए 51-51 लाख रूपए

Ajit Sinha

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में 12 कार्यकारी अभियंताओं के तबादले किए हैं, इनमें 8 एसडीओ अभी प्रमोट हुए हैं -लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!