Athrav – Online News Portal
हरियाणा

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट-दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़:चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम से करने को लेकर हरियाणा और पंजाब सरकार में आपसी सहमति बनी हैं। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात कर नया नाम ‘शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ रखने पर सहमति बनाई। मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि शहीद भगत सिंह देश के स्वतंत्रता संग्राम के एक ऐसे शहीद हैं जिनसे हर पीढ़ी के युवाओं को प्रेरणा मिली है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अब महान शहीद के नाम पर होगा और इस को लेकर पंजाब और हरियाणा सरकार दोनों सहमत हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन का योगदान शामिल है और विस्तार के बाद यह एयरपोर्ट इस क्षेत्र के विकास और औद्योगीकरण को बढ़ावा दे रहा है।

उन्होंने कहा कि चूंकि इसके निर्माण में हरियाणा की भी बराबर की हिस्सेदारी है इसलिए इसके नाम में ‘पंचकुला’ शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए। डिप्टी सीएम ने बताया कि उन्होंने इस बारे में हरियाणा की ओर से सिफारिश पंजाब सरकार को भेज दी है और केंद्र सरकार से भी इस विषय में आग्रह किया जाएगा।उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त में चंडीगढ़ एयरपोर्ट उत्तर भारत का एक प्रमुख हवाई अड्डा होगा और यह उत्तर भारत के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ-साथ यहां का प्रगति का भी साक्षी बनेगा इसलिए इसके नामकरण से जुड़े सभी मतभेदों को जल्द खत्म करना चाहिए।

Related posts

चरखी दादरी और झज्जर जिलों को छोडकऱ, प्रदेश की 201 पंचायतों में लगभग  4771 मजदूरों ने काम शुरू कर दिया है।       

Ajit Sinha

अवैध खनन सामग्री का सीज किया हुआ स्टॉक पड़ा है, उसकी जल्द से जल्द नीलामी करवाई जाए- मूलचंद शर्मा

Ajit Sinha

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने वाले सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल अवधि को देय अवकाश मानने का निर्णय लिया है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x