Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस हितेश्वर शर्मा से फोन पर बात की,वह छात्र सीबीएससी के 12 वीं कक्षा में देशभर में किया टॉप

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके आवास पर आज शाम सीबीएसई की 12वीं कक्षा में देशभर में टॉप करने वाले हितेश्वर शर्मा ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने हितेश्वर की इस अनूठी उपलब्धि पर अपने आवास पर बुलाया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे तो बताएंगे कि जिस हितेश्वर शर्मा के साथ अपने फोन पर बात की थी, उसने इस बार 12वी कक्षा में भी टॉप किया है। हितेश्वर शर्मा ने आर्टस संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है।

हरियाणा प्रदेश के लिए आज का दिन सुखद संयोग भरा रहा, एक तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के लिए नई ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020’ का औपचारिक रूप से लोकार्पण किया, दूसरा , हरियाणा के पंचकूला निवासी हितेश्वर शर्मा ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा  के आर्टस संकाय में देशभर में अव्वल स्थान हासिल किया।ज्ञात रहे कि पिछले दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 4 जून 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी, उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा।

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल से आशीर्वाद पाकर गदगद हुए हितेश्वर से जब उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहता है। वह अंडर-17 वर्ग में हरियाणा की क्रिकेट टीम में भी 3 साल से प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। गत 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस की परेड में भ8 प्रधानमंत्री के ‘गेस्ट ऑफ ऑनर ‘ के तौर  शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री आवास पर आज मुख्यमंत्री से मिलने पंचकूला के सेक्टर-15 स्थित भवन विद्यालय के छात्र हितेश्वर शर्मा के साथ उनके पिता एक्साइज कलेक्टर एचसीएस श्री आशुतोष राजन व माता श्रीमती मीनाक्षी शर्मा, बड़ा भाई मुनीश्वर शर्मा, बहन नमिता शर्मा भी आई हुई थी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूरे परिवार को अपनी ओर से मिठाई खिलाई और हितेश्वर को सरस्वती का चित्र देकर सम्मानित भी किया।

Related posts

चंडीगढ़: माइनिंग गार्डस के 111 पद सृजित करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है-सीएम           

Ajit Sinha

फरीदाबाद ; अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 4 चोरों से चोरी के 28 मोटर साइकिलें और 8 स्कूटी को क्राइम ब्रांच ने किया बरामद , पुलिस कमिश्नर

Ajit Sinha

ताजा कोरोना बुलेटिन: लो और बढ़ गए कोरोना पॉजिटिव के 5 नए केस, अब फरीदाबाद में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 76 हो गई हैं।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x