Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला में प्रदेशभर से आए लोगों की फरियादे अपने आवास पर सुनी तथा संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।करनाल से मां-बेटा अनिल विज के दरबार में पहुंचे और बताया कि उसके नाना की प्रॉपर्टी है। उस प्रॉपर्टी पर कुछ बदमाश प्रवृति के लोगों ने कब्जा कर लिया है। यही नहीं, उल्टा उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, करनाल को एसआईटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए।इसी प्रकार, एक अन्य मामले में आदमपुर से आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसके ऊपर छेड़छाड़ व मारपीट का गलत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है जबकि पड़ोसियों का आपसी झगड़ा है। इस मामले को लेकर गृहमंत्री ने हिसार के पुलिस अधीक्षक को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

अंबाला से एक महिला गृह मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंची। महिला ने बताया कि उसका पति विदेश भेजने का काम करता था, लेकिन उसका पति खुद विदेश चला गया है। अब पीछे से लोग उन्हें परेशान करने लगे हैं। कहते हैं कि आपके पति ने हमारे पैसे देने हैं। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच अंबाला रेंज के आईजी शिवास कबिराज को सौंपी। इसी प्रकार, गृह मंत्री के दरबार में अंबाला के नारायणगढ़ से एक महिला पहुंची। महिला ने बताया कि कम दाम पर सोने के आभूषण बनाने का लालच देकर उनके साथ 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई। गृह मंत्री विज ने अंबाला के पुलिस अधीक्षक को मामला दर्ज कर जांच कराने के निर्देश दिए। वहीं, पानीपत से आए एक सैनिक ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां और पत्नी के खिलाफ पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने पानीपत के पुलिस अधीक्षक को मामले की दोबारा जांच कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा, रोहतक से पहुंचे एक परिवार ने बताया कि बदमाशों ने उनके प्लाट पर कब्जा कर लिया है और उन्हीं के खिलाफ पुलिस ने थाने में पर्चा दर्ज करा दिया है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अनिल विज ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को मामले की पुन: जांच कराने के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद से पहुंची विवाहिता ने बताया कि ससुरालियों द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, रोहतक से पहुंची महिला ने बताया कि उसने ससुरालियों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने सही से बिना जांच किए एफआईआर को कैंसिल कर दिया है। इस मामले में गृह मंत्री ने रोहतक के पुलिस अधीक्षक को जांच कराने के निर्देश दिए हैं।मंडी आदमपुर से आई महिला ने बताया कि मर्डर के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री ने हिसार के एसपी को कॉल करके कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा, यमुनानगर से आए एक परिवार ने बताया कि उसकी बेटी एक युवक के साथ घर से चली गई थी। लेकिन अब युवती वापस घर आना चाहती है, लेकिन युवक ने उनकी बेटी को बंधक बनाया हुआ है। इस मामले में विज ने यमुनानगर के एसपी को कॉल करके मामले में कार्रवाई कराने के निर्देश दिए। अंबाला कैंट के साई का बाग, शिवाला मंडी और शेख  माजरा समेत आस-पास के नागरिक भी गृह मंत्री के दरबार में पहुंचे। उनका कहना था कि उनके इलाके में कोई शमशान घाट नहीं है। उन्हें अंतिम संस्कार करने के लिए 11 किलोमीटर दूर रामबाग में जाना पड़ता है। गृह मंत्री ने नगर परिषद के अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह, यमुनानगर के गांव घड़ी सिकंदरा से पहुंचे एक फरियादी ने बताया कि गांव में चौकीदार रखे जाने हैं। इस लिए बकायदा वोटिंग होती है, जिसे ज्यादा वोट मिलती है, उसे चौकीदार बनाया जाता है। उसे सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, लेकिन उसके गांव में किसी अन्य व्यक्ति की नियुक्ति की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर के उपायुक्त को जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: एमसीएफ के एसडीओ और जेई के खिलाफ 2 लाख50 हजार रुपए एठने पर मुकदमा दर्ज

Ajit Sinha

अरावली में बन रहे कचरा घर के विरोध में लोग केंद्रीय भारी उद्योग एंव ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के कार्यालय पर पहुंचे।

Ajit Sinha

विवाहिता दो सगी बहनों ने अपने -अपने पतियों ( सगे भाइयों ) को एक साथ भिजवाया जेल-जानने के लिए जरूर पढ़े ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x