Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: 36 गांवों के सरपंचों समेत बीजेपी, जेजेपी व आप छोड़कर दर्जनों नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस में अन्य दलों व सामाजिक संगठनों से नेताओं की ज्वाइनिंग का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज 3 दर्जन गांवों के सरपंचों समेत बीजेपी, जेजेपी, आम आदमी पार्टी व अन्य दलों को छोड़कर दर्जन भर नेताओं के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस का दामन था। सभी ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व और कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था व्यक्त की। हुड्डा ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलवाई और उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। जनता के रुख से स्पष्ट हो गया है कि वो बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से हटाने के लिए बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है।

ऐसे में कांग्रेस के नेताओं की जिम्मेदारी बनती है कि वो पूरी निष्ठा के साथ जनता के बीच में कार्य करें और सभी वर्गों व उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए उनके हक की आवाज बुलंद करें। भविष्य में कांग्रेसजनों का ये जनसंपर्क अभियान एक कल्याणकारी सरकार चलाने में उपयोगी सिद्ध होगा। इस मौके पर सरपंचों ने कहा कि प्रदेश की छोटी सरकार मानी जाने वाली निर्वाचित पंचायतें बीजेपी-जेजेपी सरकार की नीतियों से पूरी तरह परेशान हैं। सरकार ने ई-टेंडर जैसी योजनाएं लागू करके और गांवों की ग्रांट रोककर ग्रामीण हरियाणा के विकास का बंटाधार कर दिया। छोटे-छोटे कामों के लिए भी पंचायतों को अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ते हैं, फिर भी काम नहीं हो पाते। आज बड़ौता गांव के सरपंच संदीप सिंह, लाठ गांव के सरपंच राजबीर, गढ़ी उजाले खा के रविंद्र कुमार, वजीरपुरा के चांदराम, रिवाड़ा के आशीष मलिक, पुट्ठी के आन्नंद धनखड़, सैनीपुरा के कर्मवीर, रूखी खास के बलराम वाल्मीकि, माहरा के राजेंद्र वाल्मीकि, तिहाड़ मलिक के नरेंद्र, कटवाल के कृष्ण कुमार धानक, बिलबिलान के बसंत मलिक, गांमड़ी के बलराज सिंह, कासंडी के संदीप आर्य, न्यात के सुभाष, नारा के रणबीर सिंह, मतलौडा गांव के सरपंच मंगत राम चौहान इत्यादि ने कांग्रेस ज्वाइन की। उनके साथ नारा के पंच सतपाल शर्मा, कंकाणा के प्रमोद, रूखी के राजमल, खानपुर के दिलावर, आवली के सतबीर मलिक, रूखी के पंच सुरजीत शर्मा, रणदीप नन्हा और अमित घरौंडा ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सुभम चंद जैन (पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, आप फरीदाबाद),राजेश बाल्मिकी (प्रत्याशी, हरियाणा जनहित कांग्रेस, 2009, 2014, पटौदी), आदमपुर बीजेपी से मंडल अध्यक्ष रहे सुग्रीव थालोड़, आदमपुर मंडल बीजेपी के ओबीसी के प्रधान रहे कृष्ण छिम्पाश्री और अंबाला बीजेपी से जसपाल सिंह नदियाली, आप छोड़कर राष्ट्रीय जाट महासभा भारत के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह सांगवान, जनचेतना पार्टी छोड़कर गाँव निहारसा के सरपंच जसबीर सिंह, ब्लेस न्यूज के प्रेस सचिव नॉएल जॉन, वरिष्ठ नागरिक संगठन सेक्टर-10 के अध्यक्ष कुलबीर सिंह चोपड़ा ने भी कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। इनके साथ अंबाला और आदमपुर के BJP, AAP, जनचेतना पार्टी के नेताओं समेत सामाजिक संस्थाओं से जुड़े अनेक पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए। इनमें सोनू हिंदुस्तानी,कृष्ण शर्मा पड़ाना जींद, संदीप फौजी नंदगढ़ जींद, अमित गागड़वास महेंद्रगढ़, नरेश शर्मा जींद, प्रेम यादव, कीर्ति यादव, देवेंद्र चौहान, रविदत्त शर्मा, जितेंद्र कैरो, निशांत जैन, सुनील, रणवीर,बलबीर कटारिया, सचिन आर्य आदि शामिल रहे। पंचकूला से बीजेपी छोड़कर सुरेश बोला, संजीव राणा जलौली, पपला पुनिया टोडा, सोनू राणा जलौली, आमगिर महादेव सकेतड़ी, अली मोहम्मद जसवंतगढ़, सफी मोहम्मद बिला, मोनू पंडित कामी, विक्की बंसल अमवाला, दीपक राणा बरवाला, मोहित बागवाली, दीपू घरौंडा इत्यादि नेताओं ने भी कांग्रेस ज्वाइन की।
*

Related posts

फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड रेसिडेंट्स वेलफेयर सोसायटी का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री , उप- मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री से मिला

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग : गणतंत्र दिवस के अवसर पर 82 और गांवों को ‘म्हारा गांव-जगमग गांव’ का तोहफा

Ajit Sinha

चंडीगढ़: पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x