Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने वीसी के माध्यम से प्रदेश भर के पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आज प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक लेते हुए उन्हें त्यौहारो के सीजन में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने उच्चतम न्यायालय द्वारा पराली ना जलाने को लेकर जारी दिशा निर्देशों की पालना के बारे में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।बैठक की अध्यक्षता करते हुए कपूर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों की अनुपालना में सभी पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके अधिकार क्षेत्र में पराली न जलाई जाए। इस बारे में वे जिला प्रशासन के अधिकारियों से तालमेल स्थापित करते हुए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि यदि उनके अधिकार क्षेत्र में पराली जलाने का कोई मामला सामने आता है तो तुरंत नियमानुसार एफआईआर दर्ज करें। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटते हुए कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही कपूर ने कहा कि त्यौहारों का सीजन है, ऐसे में बाजारों में भीड़ भाड़ होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस अधिकारी अपने अधिकार क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें।  कपूर ने कहा कि वे भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर नाकाबंदी तथा पेट्रोलिंग करवाना सुनिश्चित करें ताकि किसी प्रकार की आपराधिक घटना ना हो। उन्होंने पुलिसकर्मियों को ऐसे स्थानों पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इसके साथ ही कपूर ने बैठक में अवैध पटाखों के गोदामों तथा प्रदूषण करने वाली आतिशबाजी के भंडारण तथा बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि एसएचओ लोकल गोदामो की पहचान करते हुए उनका लाइसेंस अवश्य चेक करे और अनियमितता पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी चिकित्सीय सुविधाओं को लेकर अस्पतालों, एंबुलेस तथा फायर सर्विसिज की टीम के साथ तालमेल स्थापित करें ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क किया जा सके।पुलिस मुख्यालय पर आयोजित इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था ममता सिंह, आईजी कानून एवं व्यवस्था संजय कुमार उपस्थित थे जबकि प्रदेश भर से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वीसी के माध्यम  से जुड़े।

Related posts

मां ने पूरे 5 साल तक अपनी अपहत बच्ची को तलाशती रही, अब तलाश हुई खत्म, मां ने खोज निकला आरोपितों को-अरेस्ट

Ajit Sinha

टाटा मोटर्स में जनरल मैनजर के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर 7.50 लाख रुपये की ठगी करने वाले 2 अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद आबकारी एवं कराधान विभाग का इंस्पेक्टर और डाटा एंट्री ऑपरेटर रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x