Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने किसान संगठनों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच के चलते के चलते लोगों से की अपील

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आह्वान किया गया है ऐसे में पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने आमजन से अपील की है कि वे प्रदेश में शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखें और किसी के बहकावे में आकर कानून व्यवस्था को बाधित ना होने दें। प्रदेश में कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नही किया जाएगा और उपद्रव फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसे लेकर हरियाणा पुलिस की वरिष्ठ अधिकारियों की टीम द्वारा अलग-2 स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय परिस्थिति से निपटा जा सके।

कपूर ने कहा कि देश की तरक्की के लिए अमन, शांति व भाईचारा जरूरी है। हम सबको मिल जुल कर देश की तरक्की में अपना योगदान देना है। देश की हर संपत्ति पर सबका अधिकार होता है। अगर किसी भी संपत्ति को कोई नुकसान होता है तो वह हम सब का नुकसान है, किसी एक व्यक्ति का नहीं होता। कपूर ने कहा कि यह देश दुनिया का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश है जिसमें हर धर्म, जाति तथा सम्प्रदाय के नागरिक सदियों से एक साथ भाईचारे के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन नागरिकों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तैनात हैं। किसी भी नागरिक को अफवाहों पर ध्यान देकर माहौल को खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में अमन-चैन व शांति का माहौल है। कोई भी नागरिक या संगठन यदि शान्ति व्यवस्था बाधित करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने प्रदेश के सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। पुलिस प्रशासन की सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रहेगी। कोई भी नागरिक गलत अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा ट्रैफिक तथा अन्य अपडेट के लिए सोशल मीडिया अकाउंट जैसे-ट्विटर (  @police_haryana  तथा  @DGPHaryana ) तथा फेसबुक अकाउंट (  Haryana Police )पर शेयर किया जाता रहेगा । इन पर हरियाणा पुलिस की टीम द्वारा रियल टाइम अपडेट दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि हम सभी को कानून का सम्मान करते हुए इसके दायरे में रहते हुए सोशल मीडिया का प्रयोग करना चाहिए। कई बार सोशल मीडिया पर पुरानी वीडियो को एडिट करके दिखाकर दुष्प्रचार करने की कोशिश की जाती है। इस तरह की किसी भी प्रकार की हरकत पर हरियाणा पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि नई तकनीक का उपयोग देश के विकास के लिए प्रयोग किया जाना चाहिए। युवा सोशल मीडिया का प्रयोग शिक्षा तथा अच्छी सूचना को प्राप्त करने के लिए करें। इसका गलत उपयोग न करें। इसका गलत उपयोग युवा को गलत दिशा में लेकर जाता है। ऐसे में बहुत ही समझदारी के साथ सोशल मीडिया का प्रयोग किया जाना चाहिए। किसी भी सूचना को अग्रेषित करने से पहले उसके परिणाम के बारे में जरूर सोचना चाहिए। समाज को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी प्रकार की सूचना व वीडियो को आगे फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए।

Related posts

पति ने पत्नी और सास पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, फिर अपने ऊपर भी तेल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश।

Ajit Sinha

गुरुग्राम: पुलिस और 1-1 लाख के दो ईनामी बाइक सवार बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, गोली लगने से 3 पुलिस कर्मी, दो बदमाश घायल

Ajit Sinha

मशहूर बुजुर्ग चित्रकार एक नाबालिग के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//atservineor.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x