Athrav – Online News Portal
हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव अभिमन्युपुर में साइकिलिंग खेल नर्सरी खोलने की दी स्वीकृति


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज कुरुक्षेत्र जिला के गांव अभिमन्युपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान खेलों को बढावा देने के लिए गांव की एक कोच के अनुरोध पर साइकिलिंग खेल नर्सरी खोलने की स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गांव में 158 लाख रुपये की लागत से बनने वाले खरीद केंद्र का भी शिलान्यास किया।इस दौरान गांव अभिमन्युपुर व आस पास के गांववासियों की मांग पर मुख्यमंत्री ने अभिमन्युपुर गांव से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय तथा करनाल तक रूट बनाकर रोडवेज महाप्रबंधक को बस के आवागमन के निर्देश दिए। इससे गांव के विद्यार्थियों और आमजन को सुविधा मिलेगी।

मनोहर लाल ने कहा कि गांव अभिमन्युपुर में लगभग 4 करोड़ 56 लाख रुपये के विकास कार्य करवाए गए हैं। इसके साथ-साथ गांव में 72 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली हैं, जोकि इस गांव के लिए बहुत बडी बात हैं। इनमें से 14 नौकरियां केन्द्र सरकार की व 58 नौकरियां राज्य सरकार की हैं।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गांव में 3578 आयुष्मान कार्ड बनाए गए है, जिनमें से 369 लोगों ने इसका फायदा उठाया है। इसके तहत 62 लाख 32 हजार रुपये का खर्च आया है। गांवों में 300 नए राशन कार्ड भी बनाए गए हैं। इसके अलावा, गांव में 1184 लोगों को पेंशन का लाभ मिल रहा है। पिछले 4 महीनों में 21 वृद्धों की पेंशन 60 वर्ष पूरे होते ही अपने आप बनी है मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पिछले साढ़े 8 सालों में ई-गवर्नेंस सिस्टम के माध्यम से कार्यो में पारदर्शिता आई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र अनुसार 25 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने का काम किया गया है, जिसके तहत सबसे पहले सडकों की रिपेयर व सुदृढीकरण का कार्य किया जाएगा और उसके बाद नई सड़कें बनाने का काम किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि ई-टेंडरिंग के माध्यम से विकास कार्यों में पारदर्शिता आई है। सरपंचों की मांग पर विकास कार्यों की राशि 2 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये की गई है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

Related posts

6 हज़ार 500 रुपये की रिश्वत लेते जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के हेल्पर नवीन रंगे हाथों पकड़ा गया।

Ajit Sinha

देवीलाल जयंती पर युवाओं को 108 मॉडल ई-लाइब्रेरी की सौगात, डिप्टी सीएम ने किया पहली मॉडल लाइब्रेरी का उद्घाटन

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: योग क्रियाओ के साथ की गई आईजी/एसपी कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन की शुरुआत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//loghutouft.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x