Athrav – Online News Portal
नोएडा

स्वच्छता रैंकिंग में नोएडा को अव्वल लाने में जुटा प्राधिकरण, सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने दिखाई स्वच्छता रथों को हरी झंडी-देखें वीडियो 

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शुक्रवार को चार स्वच्छता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन स्वच्छता रथों के माध्यम से आम लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक एवं प्रेरित किया जाएगा। सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के बाहर सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने स्वच्छता रथों को झंडी दिखाने के बाद कहा कि स्वच्छता में पूरे प्रदेश में नोएडा को पहली और देश में 25वीं रैंकिंग मिली है। लोगों के सहयोग एवं नोएडा प्राधिकरण के प्रयासों से नोएडा शहर को स्वच्छता में देश में पहले स्थान पर लाने का पुरजोर प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में ग्रामीण, औद्योगिक, आवासीय सेक्टरों एवं सोसाइटी के लिए प्राधिकरण ने चार स्वच्छता रथों को तैयार किया है। इन स्वच्छता रथ के माध्यम से लोगों को साफ सफाई के प्रति प्रेरित एवं जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने के लिए आम लोगों की सहभागिता जरूरी है। सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि शहर के लोगों को इस अभियान से जोड़ने के लिए प्राधिकरण स्वच्छता रैंकिंग प्रतियोगिता भी शुरू की जा रहा है। शहरवासी स्वच्छता से संबंधित गाने, शॉर्ट मूवी, पेंटिंग आदि भेजकर इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। इसमें प्रथम स्थान पर आने वाले व्यक्ति को 25 हजार, दूसरा 15 हजार तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 10 हजार रुपये की राशि इनाम स्वरूप दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक आरडब्लूए से एक व्यक्ति को स्वच्छता एंबेसड़र के रूप में चुना जाएगा। इसके अलावा बेहतर तरीके से अपने आसपास सफाई रखने वाले सौ स्ट्रीट वेंडरों को सम्मानित कर उन्हें स्वच्छता नायक बनाया जाएगा। सीईओ ने शहरवासियों से अपील की कि वह शहर को साफ स्वच्छ रखने में अपना योगदान दें। इस मौके पर रंगकर्मियों ने नुक्कड़ नाटक पेश कर लोगो को स्वच्छता के बारे में जागरुक किया।

Related posts

कोतवाली के बाथरूम में बर्खास्त सिपाही प्रियव्रत का संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव-जानने के लिए पढ़े क्यों तनाव में था

Ajit Sinha

अगर आपने अपनी गाड़ी पर अपनी जाति लिखवाई है तो आपको जुर्माना भरना ही होगा भाई- ट्रैफिक पुलिस    

Ajit Sinha

प्रवर्तन निदेशालय और दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की बड़ी रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक पर छापामारी

Ajit Sinha
//thelrourg.net/4/2220576
error: Content is protected !!