Athrav – Online News Portal
नोएडा

रजिस्ट्री और बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर खरीदारों का कैंडल मार्च प्रोटेस्ट-वीडियो देखें


अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: घर का सपना देखने वाले लाखों लोग बिल्डर्स और प्राधिकरण से तंग आकर सड़कों पर उतर कर लगातार बीते 24 से अपनी आवाज बुलंद कर रहे है। ये लोग नए फ्लैट्स का पज़ेशन देने और रजिस्ट्री की मांग उठाने के साथ ही सोसायटी में रह रहे लोगों बुनियादी सुविधाएं तक नहीं मिलने पर नाराज़गी जताते हुए कैंडल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। घर खरीदारों का कहना है कि मेंटेनेंस के नाम पर अब बिल्डर लूट रहा है। एक यूनिट बिजली के कनेक्शन के नाम पर हजारों रुपये मांगे जा रहे हैं। पार्किंग के नाम पर लाखों की लूट हो रही है। हाथों में कैंडल और मोबाइल टॉर्च रोशनी फैलाकर बिल्डर और अथॉरिटी के सांठगांठ से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फैले भ्रष्टाचार के अंधियारे को दूर करने निकले ये लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सोसाइटी के निवासी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इको विलेज 1 के निवासी तो बीते 22 दिनों से बुनियादी सुविधा और और रजिस्ट्री की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. अब इनके साथ  विलेज 2 निवासी भी इस प्रोटेस्ट में शामिल हो गए  है।

बिल्डर की  मनमानी से परेशान ये लोग सुपरटेक के डायरेक्टर नीतीश अरोड़ा से मिल समस्याओं को जल्द हल करने की मांग कर चुके है. पर अब तक कोई समाधान नहीं निकला है।  अजनारा होम्स रेजिडेंट्स कल्चरल वेलफेयर एसोसिएशन) के बैनर तले अजनारा होम्स के फ्लैट खरीदारों में, वादे के मुताबिक सुविधाएं प्रदान न करने बिल्डर और रखरखाव एजेंसी के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। मेंटेनेंस ऑफिस में तालाबंदी की गई। इसके बाद पुलिस के दखल के बाद कई मुद्दों पर सहमति बनी है। 

कासा ग्रीन सोसायटी के सैकड़ों रेजिडेंट एओऐ के नेतृत्व में बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मेंटेनेंस ऑफिस  और सेल्स ऑफिस बंद करवा कर बिल्डर को अल्टीमेटम दिया है। रक्षा अडेला सोसायटी में भी रजिस्ट्री नहीं होने से नाराज घर खरीदारों का धरना-प्रदर्शन किया। देविका गोल्ड होम्स में ना घरों की रजिस्ट्री हो रही है और ना ही लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिल रही है। इसके विरोध में प्रदर्शन हुआ. मॉरफ़स प्रतीक्षा सोसायटी में भी परेशान घर ख़रीदार लगातार प्रशासन से समस्याओं के समाधान की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि निराशा इस बात की है कि उनकी बातों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। रजिस्ट्री और घर देने की मांग को लेकर 24 हफ्तों से जारी आंदोलन में अहम भूमिका निभा रहे मिहिर गौतम ने कहा है कि लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है और ये पूरा इलाका परेशानी के शहर में तब्दील हो गया है। और जल्द ही खरीदार जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा है कि जल्द ही खरीदार पैदल मार्च भी निकालेंगे। खरीदार अब चुप नहीं बैठेंगे। संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

Related posts

प्रदर्शन कर रहे थे सीटू कार्यकर्ता और जिलाध्यक्ष की दबंगो ने की पिटाई, पुलिस बनी रही मूक दर्शक, वीडियो वायरल

Ajit Sinha

फिल्म सिटी प्रदेश में प्रतिभाओ के सपनों को साकार करेगी, कलाकारों को घर बैठे रोजगार और प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा: राजू श्रीवास्तव

Ajit Sinha

सीपी अलोक कुमार ने स्पेशल कमांडों टीम के साथ बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//waufooke.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x