Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

31 मार्च तक 367 बसें परिवहन विभाग के बेडे में शामिल किया जाएगा, 100 बसों के आदेश जारी किए जा चुके हैं: मूलचंद शर्मा  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़: हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही परिवहन बेड़े में एक हजार बसें शामिल करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। आगामी 31 मार्च तक 367 बसें परिवहन विभाग के बेडे में शामिल की जाएगी। इसके लिए 100 बसों के लिए आदेश जारी किए जा चुके हैं। शेष बसे भी शीघ्र ही विभाग में शामिल की जाएगी।परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग के कर्मचारी युनियनों के पदाधिकारियों के साथ बैठकें आयोजित हुई है। बैठक में जिलावार कर्मचारियों की फीडबैक ली गई तथा कर्मचारियों की जायज मांगों पर सहानुभूतिपूवर्क विचार किया जाएग। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग जनता की सेवा का एक माध्यम है।

विभाग की बसों में लाखों व्यक्ति प्रतिदिन गंत्व्य स्थल तक जाते है। इसके अलावा 42 कटैगरियों को विभाग की बसों में किराये में छूट प्रदान की जा रही है। परिवहन मंत्री ने  जिला स्तर पर कार्यरत आरटीए, महापं्बधक एवं आबकारी कराधान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे संबधित जिलों में चल रही अवैध बसों को रोकने के लिए तुरन्त प्रभाव कार्यवाई करें। शर्मा ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि प्रदेश के जिलों में हरियाणा राज्य परिवहन की बसों की तरह ही डिजाईन वाली प्राईवेट बसें  से चल रही हैं। इन बसों की जिलावार संख्या बहुत ज्यादा है और इससे  कारण परिवहन विभाग को  राजस्व का नुकसान हो रहा है।



परिवहन मंत्री ने हिदायतें जारी करते हुए कहा कि सभी परिवहन विभाग एवं आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अवैध रूप से चल रही इन बसों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं और राजस्व हानि को रोककर आमदनी बढाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पंजाब व हिमाचल परिवहन की बसों से कम किराया है लेकिन फिर भी सरकार का बस किराये बढाने का अभी कोई प्रस्ताव नही हैं।

 

Related posts

समाज के संतों एवं महापुरुषों को याद करने की प्रदेश सरकार की प्रशंसनीय पहल – जगदीप धनखड़।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : हिंदू धर्म में छठ पूजा का अलग ही महत्व है, पंचतत्व यानि की जल, वायु, पृथ्वी, आकाश और अग्रि की संज्ञा दी गई है, शिव चरण लाल शर्मा

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सरसों का तेल अब 20 जुलाई तक मिलेगा : डीसी विक्रम

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!