Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

ब्रेकिंग न्यूज़: भाजयुमो ने कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाने के लिए केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने आज  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की असंवेदनशील टिप्पणियों और कश्मीरी पंडितों के प्रति उनके सरकार में संवेदनशीलता की कमी के विरोध में केजरीवाल सरकार से निःशर्त माफ़ी की मांग लेकर दिल्ली में जोरदार विरोध प्रदर्शन कर विरोध मार्च निकाला गया जिसमें हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। विरोध मार्च सुबह 11 बजे इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज से शुरू होकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निवास तक निकाला गया। हालांकि, पुलिस ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और उन्हें सीएम के आवास तक पहुंचने से रोक दिया।

केजरीवाल ने हाल ही में कश्मीर फाइल्स डॉक्यूमेंट्री को टैक्स फ्री करने की मांग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली विधानसभा में कश्मीरी पंडितों के 1990 के नरसंहार और
अत्याचार का मजाक उड़ाया था। केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं दिखाई। 1990 के नरसंहार में हज़ारों कश्मीरी पंडित मारे गए, उन पर हमला किया गया,बलात्कार किया गया और उन्हें अपना घर-व्यापार छोड़ कर जाने पर विवश किया गया था। अरविंद केजरीवाल ने इस विषय पर बनी फ़िल्म कश्मीर फ़ाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग पर बोलते हुए उन्होंने कश्मीर फाइल्स को फर्जी फिल्म तक करार दे दिया।

अरविंद केजरीवाल के बयानों से जाहिर है कि कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा उनके और आम आदमी पार्टी के लिए उपहास का विषय है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे  सूर्या ने कहा कि केजरीवाल की कश्मीरी पंडितों की पीड़ा पर इस प्रकार की असंवेदनशील टिप्पणी से स्पष्ट है कि वह हिंदुओं के खिलाफ हैं और यह उनकी राजनीति का हिस्सा है। सूर्य ने कहा-“केजरीवाल ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया और हमारे सशस्त्र बलों का अपमान किया। फिर उन्होंने राम मंदिर का विरोध किया और नियमित रूप से हिंदू प्रतीकों और देवताओं का मजाक उड़ाया। कश्मीरी पंडितों का खून अब उनके लिए हंसी का विषय है। केजरीवाल और उनकी पार्टी ने बार-बार हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया है जिसकी कीमत उनको चुकानी पड़ेगी”

राष्ट्रीय महासचिव राजू बिस्ता, रोहित चहल और वैभव सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश, राष्ट्रीय सचिव तजिंदर बग्गा, दिल्ली भाजयुमो अध्यक्ष वासु रुख़र,राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विशु बसोया और अभिमन्यु त्यागी समेत हज़ारों युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। साथी प्रदर्शनकारियों से बात करते हुए  सूर्या ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की राजनीति लोकलुभावनवाद की धारणा पर आधारित है, जिसमें आर्थिक पक्ष को नज़रअन्दाज़ कर कट्टरपंथी और विभाजनकारी तत्वों को खुश करने का लक्ष्य रखा है। “भाजयुमो ने केजरीवाल के खिलाफ आवाज उठाई है, जो नियमित रूप से अमानवीय अपराधों का उपहास उड़ाते हैं या ऐसे अपराधों का होना ही नाकारते हैं। आम जनता इसे समझ चुकी है और निश्चित रूप से केजरीवाल को सत्ता से बाहर कर देंगे। हम अरविंद केजरीवाल से कश्मीरी पंडितों की भावनाओं को आहत करने के लिए बिना शर्त माफ़ी मांगने की मांग करते हैं।”

Related posts

बिजली विभाग में 80 एसडीओ की भर्ती में से सिर्फ दो हरियाणा से, बाकी अन्य राज्यों से :दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha

यमुना का जलस्तर घटते ही केजरीवाल सरकार ने बंद ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट किया शुरू

Ajit Sinha

सुखी पड़ी यमुना, हरियाणा सरकार नहीं छोड़ रही दिल्ली के हिस्से का पानी- सौरभ भारद्वाज

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x