Athrav – Online News Portal
नोएडा राष्ट्रीय वीडियो

ब्रेकिंग न्यूज़: एनपीसीएल के पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग,15 फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: नोएडा के सैक्टर- 148 स्थित नोएडा पॉवर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) के सबस्टेशन में बुधवार की सुबह भयंकर आग लग गई। सुबह लगी भयंकर आग को बुझाने में लगभग दर्जन भर से अधिक गाड़ियां अब तक लग चुकी है। वहीं आसपास के इलाकों से भी सभी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। इस भीषण आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। लेकिन अभी तक लगी आग पर काबू नही पाया गया है। इस पॉवर हाउस सब स्टेशन से नोएडा मेट्रो के साथ-साथ कई सेक्टरों को बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके चलते नोएडा का काफी इलाका बिजली से प्रभावित हो गया है ।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर- 148 स्थित मेट्रो लाइट का सब स्टेशन बना हुआ। यहां से नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के लिए बिजली सप्लाई होती है। बिजली सबस्टेशन से अचानक धुंआ उठने लगा। सूचना मिलने पर आस-पास के लोगों की मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस कंट्रोल रूम साढ़े आठ बजे सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है, मौके फायर ब्रिगेड गाडियाँ पहुँच आग को बुझाने लगी। लेकिन आग की भयावता को देखते और 15 गाडियाँ और मौके पर पहुँच गई और ट्रांसफार्मर में लगी आग में फ़ोम डाल कर आग पर काबू लाने प्रयास करने लगी। लेकिन अचानक आई तेज बारिश से फोम बनाने में दिक्कत आने लगी। लेकिन दमकल विभाग ने नियंत्रण में कर लिया है लेकिन आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। 

नॉलेज पार्क थाना इंजार्च वरुण पंवार का कहना है कि अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। फायर विभाग की टीम आग के कारणों का पता लगाने में जुटी है। इस पॉवर सबस्टेशन से नोएडा मेट्रो के साथ-साथ कई सेक्टरों को बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके चलते नोएडा के काफी बड़े इलाके बिजली संकट  पैदा हो गया। कोरोना वायरस की वजह से मेट्रो का परिचालन बंद है। वरना मेट्रो के संचालन में दिक्कत आ सकती थी।

Related posts

क़तर के अधिकारियों ने भारतीय नौसेना के 8 पूर्व कर्मियों को अरेस्ट कर कथित तौर पर एकांत कारावास में रखा हुआ है।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: कांग्रेस करेगी ‘महंगाई हटाओ रैली’ का आयोजन।

Ajit Sinha

नई दिल्ली: कुमारी शैलजा, डॉ अभिषेक मनु सिंघवी सीडब्लूसी सदस्य नियुक्त

Ajit Sinha
//gleeglis.net/4/2220576
error: Content is protected !!