Athrav – Online News Portal
खेल दिल्ली नई दिल्ली

आप दोनों ने विश्व स्तर पर अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवांवित किया है- अरविंद केजरीवाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल और कांस्य पदक विजेता पूजा गहलोत से मुलाकात की और उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई दी। इस दौरान उनके बीच दिल्ली और देश भर में खेल के लिए अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी द्वारा दोनों एथलीटों का सहयोग लिया जाएगा, ताकि नए खिलाड़ी भी उनके अनुभवों से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा आप दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। हमें आप जैसे एथलीटों पर गर्व है और हम भविष्य में भी आपकी अपार सफलता के लिए कामना करते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने देशभर से प्रतिभाओं की पहचान करने और उन्हें वैश्विक स्तर पर प्रमोट करने लिए दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। यह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी सिर्फ दिल्ली की ही नहीं है, बल्कि पूरे देश की है। हम एक विश्व स्तरीय खेल संस्थान विकसित करने के लिए देशभर के एथलीटों और विशेषज्ञों के अनुभवों को शामिल करेंगे। इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूजा गहलोत को उनके अनुरोध पर उनके जीते गए कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक को उन्हें पहनाकर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदक विजेता अमित पंघाल और पूजा गहलोत से मुलाकात की। जहां अमित पंघाल ने सीडब्ल्यूजी 2022 में बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता है। वहीं, पूजा ने कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। पूजा राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली का प्रतिनिधित्व करती हैं और राज्य में मौजूद खेल सुविधाओं में भी प्रशिक्षण लेती रही हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश का गौरव बढ़ाने और सफलता के लिए पूजा और अमित को बधाई दी। साथ ही, भविष्य में देश के लिए ऐसे और कई पदक जीतने के लिए शुभकामनाएं दीं।

अमित और पूजा की इस सफलता पर बधाई देते हुए  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपने अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवान्वित किया है और आज देश के लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए हैं। हमें गर्व है कि आज पूजा और अमित जैसे एथलीट सर्वोच्च मंच पर पूरे देश का नाम रौशन कर रहे हैं। मैं आप दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।देश में अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे की आवश्यकता पर बल देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार सभी प्रकार के खेलों को बढ़ावा देने के लिए बेहद गंभीर है और इसके बुनियादी ढांचे के साथ-साथ शिक्षा में भी भारी निवेश कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों की हर संभव मदद के लिए हमेशा तैयार हैं। दिल्ली सरकार ने देश भर से प्रतिभाओं की पहचान करने और उनकी प्रतिभा को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने के लिए दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी सिर्फ दिल्ली की नहीं है, बल्कि पूरे देश की है। हम विश्व स्तरीय खेल संस्थान विकसित करने के लिए इसमें पूरे भारत के एथलीटों और विशेषज्ञों के अनुभवों को शामिल करेंगे। इस मौके पर पूजा गहलोत अपने साथ बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गया कांस्य पदक भी लेकर आईं थीं। इस मुलाकात के दौरान पूजा गहलोत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपने जीते गए मेडल को पहनाकर सम्मानित करने का अनुरोध किया। इस अनुरोध पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूजा गहलोत को मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया और आशीर्वाद दिया।

Related posts

नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, मंत्रीमंडल में कृष्ण पाल गुर्जर सहित कई नए व पुराने चेहरे को शामिल किया गया ।

webmaster

केजरीवाल सरकार ने यूरोप की तर्ज पर बनाई दिल्ली की सड़क, आधुनिकता के साथ सड़क किनारे राष्ट्रवाद की झलक

webmaster

नए साल की पूर्व संध्या 31 दिसंबर को  राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grunoaph.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x