Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

मॉडल दिव्या पाहुजा के शव को फेंका पटियाला के निकट भाखड़ा नहर में, 11 दिनों के बाद मिला टोहाना नहर से-6 अरेस्ट


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: मॉडल दिव्या पाहुजा के शव को गुरुग्राम पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार बलराज गिल की निशानदेही पर टोहाना नहर से बरामद कर लिया। पुलिस ने सनसनीखेज वारदात के लगभग 11 दिनों के बाद मॉडल दिव्या पाहुजा के शव को बरामद किया है। मृतका मॉडल दिव्या पाहुजा के शव को बरामद करने के लिए तथा वांछित अपराधियों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की कुल 6 टीमें लगी हुई थी। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल सहित कुल 3 पिस्टल , 40 जिंदा कारतूस व एक बीएमडब्ल्यू कार बरामद कर चुकी हैं।

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने आज जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 3 जनवरी 2024 को थाना सेक्टर-14, गुरुग्राम में एक सूचना मिली कि होटल सिटी प्वाइंट, नजदीक  बस स्टैंड,में किसी महिला की हत्या होने के संबंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर थाना सेक्टर-14, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। जहां पर ज्ञात हुआ की होटल में मॉडल *दिव्या पाहुजा, उम्र 27 वर्ष, निवासी बलदेव नगर, गुरुग्राम की हत्या कर बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए कहीं बाहर ले जाया गया है। मृतका की बहन की शिकायत पर थाना सेक्टर-14 में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। दहिया का कहना हैं कि उपरोक्त मुकदमा  में कार्रवाई  करते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिनांक 3 जनवरी -2024 को ही मुख्य आरोपित  *अभिजीत सिंह सहित उसके साथी हेमराज व ओम प्रकाश* को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया तथा उपरांत वारदात में प्रयोग किया गया हथियार छुपाने में मदद करने वाली एक अन्य आरोपित लड़की  *मेघा* को दिनांक 8 जनवरी 2024 को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था।

उपरोक्त मुकदमा की वारदात में शव को ठिकाने लगाने वाले 02 अन्य आरोपितों *बलराज सिंह गिल व रवि बंगा* के विरुद्ध दिनांक 10.01.2024 को लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया। आरोपित बलराज सिंह गिल, रवि बंगा तथा शव के बारे में सूचना देने पर 50-50 हजार रुपए ईनाम घोषित कराया गया। उनका कहना हैं कि इसी कड़ी में आगामी कार्रवाई  करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कल दिनाँक 12 जनवरी 2024 को उपरोक्त मुकदमा  में वांछित 50 हजार रुपयों के  ईनामी आरोपित बलराज गिल निवासी सैक्टर-5,पंचकूला,उम्र-55 वर्ष* को कोलकाता से तथा मुकदमा  में मुख्य आरोपित  अभिजीत के एक अन्य साथी आरोपित प्रवेश निवासी घिलोड़ कलां,जिला रोहतक, उम्र 37 वर्ष* को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

उनका कहना है कि आरोपित प्रवेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह  (प्रवेश) हथियार रखने का शौकीन है और उपरोक्त मुकदमा  में मुख्य आरोपित अभिजीत को उसने 3 पिस्टल व कुछ जिन्दा कारतूस दिए थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपित प्रवेश के कब्जा से 1 पिस्टल व 2 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए तथा 2 पिस्टल व 40 जिन्दा कारतूस आरोपित  अभिजीत की निशान देही पर दिल्ली से बरामद किए गए है। आरोपित प्रवेश के खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट, मादक पदार्थ, अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब आधा दर्जन मुकदमा  पहले भी दर्ज है। उनका कहना है कि आरोपित बलराज गिल से ट्रांजिट रिमांड के दौरान पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह  व उपरोक्त मुकदमा  में मुख्य आरोपित अभिजीत कॉलेज के समय के दोस्त हैं तथा हिसार साथ पढ़ते थे। आरोपित अभिजीत ने बलराज व रवि को सम्पर्क करके बुलाया था।

आरोपित बलराज अपने अन्य साथी रवि के साथ बीएमडब्ल्यू गाड़ी में दिव्या पाहुजा के शव को लेकर दिनांक 2 जनवरी 2024 की रात को गुरुग्राम से निकले तथा दिनांक 3 जनवरी 2024 की सुबह पटियाला से निकलकर शव को भाखड़ा नहर में फेंक दिया और गाड़ी को पटियाला बस स्टैंड पर खड़ी करके वहां से भाग गए। इस दौरान ये पुलिस से बचने के लिए जयपुर व उदयपुर गए तथा वहां से पुलिस के बचते हुए बस पकड़कर कानपुर गए और कानपुर से ट्रेन के माध्यम से कोलकाता गए। कोलकाता पहुंचकर बलराज व रवि अलग हो गए।उनका कहना है कि पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त मुकदमा में अब तक कुल 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा मृतका  दिव्या पाहुजा के शव को भी टोहाना नहर से बरामद किया गया है। शव की फोटो देखकर दिव्या पाहुजा के परिवार वालों ने शव की मौखिक रूप से पहचान की है।

शव की शिनाख्त की पुष्टि करने के लिए दिव्या पाहुजा के परिवार को शव बरामदगी के स्थान पर ले जाया जा रहा है। उनका कहना है कि  पुलिस टीम द्वारा आरोपितों के कब्जा से कुल 3 पिस्टल व 42 जिन्दा कारतूस (1 पिस्टल व 2 जिन्दा कारतूस प्रवेश के कब्जा से तथा 2 पिस्टल व 40 जिन्दा कारतूस आरोपित अभिजीत की निशानदेही पर दिल्ली से) बरामद* किए गए है। इससे पहले मृतका  के शव को ले जाने में प्रयोग की गई BMW कार पटियाला से बरामद* की गई थी।आरोपितों से पूछताछ की जा रही है जिसे न्यायालय में पेश करके आगामी कार्रवाई  की जाएगी। मुकदमा  अनुसंधान अधीन है।

Related posts

हरियाणाः फरार चल रहे तीन इनामी अपराधी गिरफ्तार, 1 लाख रूपए का था इनाम

Ajit Sinha

मोबाइल टावर से कीमती समानों की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार.

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग: द्वारका एक्सप्रेस वे का हरियाणा क्षेत्र में निर्माण 99 फीसदी तक पूरा : डीसी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x