Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक राष्ट्रीय हरियाणा

भाजपा का कार्यकारिणी प्रशिक्षिण शिविर 15 जुलाई से फरीदाबाद में, केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धि पहुंचाए घरों में।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 15 से 17 जुलाई तक फरीदाबाद के सूरजकुंड स्थित राजहंस होटल में किया जा रहा है। इस शिविर में कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक, राजनीतिक व भाजपा विचारधारा के मूल मंत्र दिए जाएंगे। इसी मंत्र को लेकर कार्यकर्ता मिशन 2024 में जनता के बीच जाकर केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से अवगत कराएंगे। भाजपा जिला फरीदाबाद द्वारा मिलन वाटिका सेक्टर- 11 में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा ।  कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस प्रशिक्षण वर्ग के प्रमुख  राष्ट्रीय महामंत्री संगठन  बीएलसंतोष,सह संगठन मंत्री वी सतीश व  शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत तथा भूपेंद्र यादव, कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े समेत राज्य व केंद्र के मंत्री व पदाधिकारी प्रशिक्षण देंगे और इस शिविर में लगभग 350 पदाधिकारी एवं सदस्य भाग लेंगे । 

प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख डॉ.ओमप्रकाश अत्रे ने कहा कि भाजपा में प्रशिक्षण एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है । संगठन में बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का प्रशिक्षण हमारे संगठन का अभिन्न अंग है । भाजपा मूल रूप से एक विचारधारा आधारित संगठन है । जनसंघ  के संस्थापक सदस्यों श्यामाप्रसाद मुखर्जी और दीन दयाल उपाध्याय ने जो एकात्म मानववाद और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जैसी विचारधारा पार्टी को दी हैं, कार्यकर्त्ता उसे समझे और अमल में लायें । भाजपा प्रदेश महासंपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक संदीप जोशी ने प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग की विस्तृत जानकारी प्रेस को साझा करते हुए कहा कि प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग 15 जुलाई से 17 जुलाई चलेगा । 15 जुलाई सुबह 11 बजे उद्घाटन सत्र  होगा और 17 जुलाई शाम 4 बजे आखिरी यानि समापन सत्र होगा । वर्ग में सम्मिलित होने वाले सभी 350 कार्यकर्ताओं का प्रवास भी फरीदाबाद में रहेगा  ।संदीप जोशी ने कहा कि संगठन व्यक्ति निर्माण की बात करता है और व्यक्ति निर्माण भी इस तरह से कि  भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता समाज के काम आए  और देश के काम  आए। भारतीय जनता पार्टी की विचार धारा  जो की  हिंदुत्व राष्ट्रवाद  का प्रतीक  है, कार्यकर्त्ता  उसे आगे बढ़ायें ।

 जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने प्रेस के दौरान कहा कि प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ के नेतृत्व में हरियाणा में पार्टी ने  मजबूत संगठनात्मक ढांचा तैयार किया है और 2024 के चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से सक्रिय है। पूर्व कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने जब से हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली है, तभी से संगठन में जान फूंक दी है और उनकी मेहनत ग्राउंड जीरो पर दिख भी रही है। प्रदेश अध्यक्ष  धनखड़ ने अपने पुराने अनुभव के आधार पर मजबूत संगठनात्मक ढांचा खड़ा किया और हर मोर्चे पर कार्यकर्ताओं को काम दिया गया है ।  प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में अब तक 19 हजार 786 बूथों पर 60 हजार कार्यकर्ताओं को त्रिदेव सम्मेलनों के माध्यम से ट्रेंड किया जा चुका है। प्रशिक्षण प्राप्त ये कार्यकर्ता केंद्र के 8 साल व राज्य के 7 साल की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचा चुके हैं। जिससे सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ जनता बढ़चढ़ कर उठा रही है। अब तक भाजपा के ये कर्मठ योद्धा 6 से 7 लाख लोगों से संपर्क स्थापित कर कर चुके हैं।  धनखड़ के नेतृत्व का ही कमाल रहा है कि नगर निगम व नगर निकाय चुनाव में चेयरमैन पदों पर 70 प्रतिशत से ज्यादा उम्मीद्वारों ने कमल खिलाया है।  पार्टी संगठन में बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक और बीएलए 2 (त्रिदेव) संगठन की मजबूती के लिए अहम कड़ी मानी जाती है। इन्हीं की जरिए भाजपा लगातार देश व प्रदेश में हर तरह के चुनाव में कमल खिलाने में कामयाब रही है।  धनखड़ ने अपने राजनीतिक जीवन का पूरा अनुभव बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक और बीएलए-2 को ट्रेंड करने में झोंका है।  इसका परिणाम भी भाजपा को धरातल पर नजर आया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बड़े स्तर पर हरियाणा में कार्यकारिणी प्रशिक्षण शिविर मंडल व जिला स्तर पर आयोजित कराए हैं। उन्होंने समय-समय पर अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यकर्ताओं को जनता के मध्य सक्रिय रखा है। वो कार्यक्रम चाहे तिरंगा यात्रा हो या फिर आजादी के अमृत महोत्सव को निमित मानकर चलाई गई विभिन्न गतिविधियां हो।  धनखड़ की मैदान पर उतरकर सक्रियता का ही परिणाम रहा है कि प्रशिक्षण प्राप्त 60 हजार कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम लगातार कर रहे हैं।  भाजपा अपने संगठन की मजबूती व कार्यकर्ताओं को कर्मठ बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ संगठन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक, राजनीतिक एवं सैधांतिक स्तर पर प्रशिक्षण देकर मैदान में उतारने की तैयार कर चुके हैं जो 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की विजय सुनिश्चित करा सकें। 

Related posts

कार चालक बच्चे ने बिजली के खम्बें में मारी जोरदार टक्कर, खम्बे के हुए दो टुकड़े, घंटों से बिजली आपूर्ति ठप्प।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: ओयो होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, होटल मालिक, एजेंट व 14 लड़कियों सहित 34 अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: 3 करोड़ 14 लाख की कीमत से स्कूल में बनेगी बहु मंजिला इमारत: सीमा त्रिखा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x