Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज बिहार के बिहार शरीफ और लखीसराय में रैलियों को संबोधित किया-जाने क्या कहा।

नई दिल्ली/अजीत सिन्हा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज बिहार में बिहार शरीफ (नालंदा) के श्रम कल्याण मैदान और लखीसराय के के.आर. के. हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित विशाल रैलियों को संबोधित किया और कहा कि बिहार की जनता का एनडीए को मिल रहे अपार जनसमर्थन से यह पहले ही चुनाव का नतीजा तय हो गया है कि प्रदेश में एक बार पुनः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में और नितीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें बिहार में विकास का नया आयाम जोड़ना है। नड्डा ने बिहार में 15 वर्ष पूर्व की स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि पहले कांग्रेस-राजद जाति, धर्म और तुष्टिकरण की राजनीति कर झूठे वादों के सहारे जनता के वोट हड़प लेती थी लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति को बदलते हुए इसे रिपोर्ट कार्ड से जोड़ दिया है।

अब जनता काम देख कर वोट देती है।अपने कार्यकाल के क्षण-क्षण का और एक-एक पाई का जनता को हिसाब देने की भारतीय जनता पार्टी की परंपरा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2015 में बिहार के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की थी। तब कांग्रेस और राजद ने इसका मजाक उड़ाया था। कांग्रेस-राजद ने बिहार में विकास की धारा को अवरुद्ध कर रखा था लेकिन प्रधानमंत्री जी ने अपने वादे के मुताबिक़ बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये की सहायता तो दी ही, अन्य योजनाओं में राज्य को 40,000 करोड़ रुपये और दिए। जब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री राजद के तेज प्रताप यादव थे तो बिहार की उन्हें कोई चिंता ही नहीं थी। बिहार में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए राजद ने कुछ भी नहीं किया। यह मोदी सरकार है जिसने बिहार को 11 नई मेडिकल कॉलेजों की सौगात दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम ऐसी पार्टी और ऐसी सरकार के सदस्य हैं जिनके लिए जन-सेवा ही धर्म है। हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है – गरीबों के घर में बिजली, पानी, गैस, शौचालय और रौशनी पहुंचाना। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मूलमंत्र है। कोरोना संक्रमण के कारण देशवासियों की रक्षा के लिए लगाए गए लॉकडाउन की अवधि में प्रधानमंत्री जी ने 1.70 लाख करोड़ रुपये की गरीब कल्याण योजना और 20 लाख करोड़ रुपये से आत्मनिर्भर भारत अभियान से हर क्षेत्र के सशक्ति करण का बीड़ा उठाया है। इस दौरान प्रधानमंत्री जी ने देश के 80 करोड़ गरीबों एवं प्रवासी मजदूरों को लॉकडाउन से राहत देने के उद्देश्य से दिवाली-छठ यानी नवंबर माह तक मुफ्त राशन की व्यवस्था की। संक्रमण काल में देश के साढ़े आठ करोड़ से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि की लगभग दो किस्तें जारी की गई। एक लाख करोड़ रुपये कीएग्रिकल्चरल इन्फ्रास्ट्रक्चर की योजना को शुरू की गई है। लॉकडाउन के दौरान मोदी सरकार ने 20 करोड़ महिला जन-धन खाता धारकों के एकाउंट में पांच-पांच सौ रुपये की तीन किस्तें अर्थात् प्रत्येक को 1,500 रुपये, तीन करोड़ दिव्यांगों, विधवाओं एवं बुजर्गों को हजार-हजार रुपये और उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ से अधिक महिलाओं को तीन मुफ्त गैस सिलिंडर के रूप में 13,000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद पहुंचाई।

आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) के कल्याण एवं रोजगार सृजन करने हेतु तीन लाख करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के गरीबों के लिए वरदान के रूप में आई है जहाँ देश के लगभग 55 करोड़ लोगों को सालाना पांच लाख रुपये तक के मुफ्त स्वास्थ्य खर्च की सुविधा दी जा रही है। किसानों के नाम पर कांग्रेस एंड कंपनी आज तक केवल राजनीति करती रही लेकिन किसानों के लिए जमीन पर काम कर दिखाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने। स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट लागू करना हो, किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाना हो, स्वायल हेल्थ कार्ड हो, एमएसपी को बढ़ाना हो, सरकारी खरीद हो, स्वामित्व योजना हो या फिर फसल बीमा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों की आय को दुगुना करने के लिए अथक परिश्रम किया है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी जी ने स्वयं कहा था कि एक रुपये में 85 पैसे रास्ते में ही गायब हो जाते हैं, केवल 15 पैसे ही लाभार्थियों तक पहुँच पाता है लेकिन मोदी सरकार में आज एक रुपये में सौ के सौ पैसे लाभार्थियों के एकाउंट में सीधे पहुँचते हैं। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के रास्ते आत्मनिर्भर बिहार का निर्माण होगा। श्री नितीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार में 19 लाख रोजगार के अवसर पैदा करेगी। वोकल फॉर लोकल अभियान के तहत बिहार के स्थानीय उत्पादों की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए प्रयास किये जायेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जहां-जहां एनडीए सरकार है, वहां-वहां विकास है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 70 वर्षों से लंबित समस्याओं का समाधान किया है चाहे वह धारा 370 के उन्मूलन का विषय हो, भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, ट्रिपल तलाक का खात्मा हो। जल, थल, नभ हो या समुद्र, प्रधानमंत्री जी ने भारत की सीमाओं को सुरक्षित करने का कार्य किया है। अरुणाचल प्रदेश से लेकर गलवान तक विगत छः वर्षों में 4,700 किलोमीटर सड़क बना कर पूरे बॉर्डर एरिया को कवर किया गया है। सीमा पर 14,000 मीटर से ज्यादा फोरलेन ब्रिज बन कर तैयार हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने मनाली से लेह को जोड़ने वाली अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किया है।

Related posts

नमकीन व्यापारी जितेंद्र हत्याकांड के मामले में आरोपित को पुलिस ने अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

एचआईएमएस परियोजना को तय समय सीमा के अंदर जल्द से जल्द पूरा किया जाए- अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

सीपी एस.एन श्रीवास्तव ने सर गंगाराम कोलमेट अस्पताल और हमदर्द नेशनल फाउंडेशन की टीमों को सम्मानित किया

Ajit Sinha
//mirsuwoaw.com/4/2220576
error: Content is protected !!