Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

रेंडमाइजेशन के तहत मतगणना कर्मियों को अलॉट किए गए विधानसभा वार मतगणना केंद्र : जिला निर्वाचन अधिकारी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम:गुड़गांव संसदीय क्षेत्र के तहत गुरूग्राम जिला की चारों विधानसभा की मतगणना का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न हो। यह सुनिश्चित करने के लिए जनरल ऑबजर्वर डॉ दिलराज कौर व कॉउंटिंग ऑबजर्वर एजाज सराफ की उपस्थिति में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों के लिए सोमवार को विधानसभा अनुसार मतगणना की रेंडमाइजेशन का कार्य संपन्न किया गया। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में संपन्न रेंडमाइजेशन की इस प्रक्रिया के दौरान गुरूग्राम के जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा भी उपस्थित रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने रेंडमाइजेशन से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए बताया कि इस रेंडमाइजेशन के तहत सभी कर्मचारियों को मतगणना के लिए विधानसभा अलॉट की गई है।

इसके बाद 4 जून की सुबहरेंडमाइजेशन की तहत इन कर्मचारियों को टेबल अलॉट किए जाएंगे,ताकि मतगणना की प्रक्रिया संपन्न हो सके। उन्होंने बताया कि गुड़गांव लोकसभा के लिए जिला की सभी चार विधानसभाओं की मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महा विद्यालय में संपन्न होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुड़गांव व बादशाहपुर विधानसभा के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सोहना व पटौदी विधानसभा के लिए एक-एक मतगणना केंद्र बनाया गया हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र में 16 टेबल लगाई गई है। जिसमें 14 टेबल कॉउंटिंग स्टाफ के लिए होंगी। प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वर, एक काउंटिंग सुपरवाइजर व एक काउंटिंग अस्सिटेंट मौजूद रहेंगे। वहीं एक टेबल एआरओ व एक टेबल काउंटिंग ऑब्जर्वर के लिए  रहेंगी। इसके अतिरिक्त तीन टेबल रिजर्व रखी गई हैं। वहीं ईटीपीबीएस की काउंटिंग के लिए 25 टेबल लगाई गई हैं।  उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।  इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, डीआईओ विभु कपूर, निर्वाचन तहसीलदार राजेन्द्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

बसई तिहरे हत्याकांड के मामले में 3 शूटरों को पुलिस ने किया अरेस्ट, तीनों शूटरों पर हत्या, हत्या की कोशिश के 10 मुकदमें दर्ज हैं।

Ajit Sinha

महामारी अलर्ट- सुरक्षित हरियाणा की अवधि 2 अगस्त तक बढ़ी, रात्रि कर्फ्यू रात 11 बजे से प्रात: 5 बजे रहेगा प्रभावी- डीसी

Ajit Sinha

एनएसडी के सीनियर कलाकार युवराज शर्मा ने प्रचार अमले को सिखाई रंगमंच व प्रस्तुति की बारीकियां

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x