Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

कंजूमर फोरम अधिकारी बनकर पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने के दो आरोपित जिला फरीदाबाद से अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: ऑनलाइन जॉब फ्रॉड के शिकार लोगों को उनका पैसा वापस दिलाने के नाम पर कंजूमर फोरम अधिकारी बनकर पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करके 2 आरोपियों को थाना साइबर अपराध दक्षिण , गुरुग्राम की टीम ने जिला फरीदाबाद से अरेस्ट किया है। और इनके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई मोबाइल फोन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया हैं।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 27 अगस्त 2022 को पुलिस थाना साइबर अपराध दक्षिण,गुरुग्राम के थाना प्रबंधक निरीक्षक अमन के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर ओमवीर,एएसआई वीरेंद्र,मनजीत व हेड कांस्टेबल  हरेंद्र ने ऑनलाइन जॉब फ्रॉड के शिकार युवक-युवतियों व लोगों को उनका पैसा वापस दिलाने के नाम पर कंजूमर फोरम अधिकारी बनकर पैसा वापस दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के 2 सदस्यों *अजय सोनी उर्फ आदित्य व दिनेश उर्फ राजू* को बीती रात जिला फरीदाबाद से अरेस्ट  करने में सफलता हासिल की।

उनका कहना है कि उपरोक्त सम्बंध में युवती द्वारा दी गई शिकायत जिसमें आरोपितों  ने उससे  ₹50200 की धनराशि ऑनलाइन ठग लेने पर मुकदमा  संख्या- 3, दिनांक 27 अगस्त 22 , भारतीय दंड संहिता की धारा 420  व . 66 D IT थाना साइबर  अपराध दक्षिण, गुरूग्राम ने दर्ज  किया गया था और मुकदमा  में अनुसंधान पुलिस टीम ने गहनता से जांच करके आरोपितों  की पहचान सुनिश्चित की गई, जो अपनी गाड़ी में बैठकर निरंतर अपना ठिकाना बदलते रहते थे को बड़ी मेहनत के बाद  अरेस्ट  करने में सफलता हासिल की। 

उनका कहना हैं कि आरोपितों  द्वारा उपरोक्त प्रकार की *वारदातों को अंजाम देने में प्रयोग की गई आई -20 कार व मोबाइल  फोन आरोपितों  के कब्जा से बरामद* किया गया। आरोपितों  को आज अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस  रिमांड पर लिया जाएगा तथा पुलिस  रिमाण्ड के दौरान आरोपितों  से अन्य साथी आरोपितों  व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। 

Related posts

रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना: मामी ने कराया अपनी भांजी का रेप, दोनों फरार, पुलिस कर रही है तलाश  

Ajit Sinha

सुपरटेक परियोजना के रेरा पंजीकरण प्रमाण पत्र को रद्द करने की याचिका को किया खारिज- के के खंडेलवाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद: महिलाओं को जागरूक करने के लिए हर महीने स्त्रीलिंक मेला का आयोजन किया जाएगा-डीसीपी अंशु सिंगला

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x